27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजनाथ ने दिया मुझे एक साल के वीजा का आश्वासन:तसलीमा नसरीन

नयी दिल्‍ली :भारत सरकार ने बांग्‍लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन को रेजिडेंट वीजा दे दिया है. वे इस सिलसिले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिली. तसलीमा ने कहा कि उन्‍हें रेजिडेंट वीजादे दिया गया है. इससे पहले 51 वर्षीयलेखिकाकोभारतसरकार ने र्सिफ दो महीनों का टूरिस्‍ट विजा दिया था. गौरतलब है किविवादास्‍पद बांग्‍लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन […]

नयी दिल्‍ली :भारत सरकार ने बांग्‍लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन को रेजिडेंट वीजा दे दिया है. वे इस सिलसिले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिली. तसलीमा ने कहा कि उन्‍हें रेजिडेंट वीजादे दिया गया है. इससे पहले 51 वर्षीयलेखिकाकोभारतसरकार ने र्सिफ दो महीनों का टूरिस्‍ट विजा दिया था.

गौरतलब है किविवादास्‍पद बांग्‍लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर उन्‍हें अपनी पुस्‍तक ‘वो अंधेरे दिन’ भेंट की थी. इस पर राजनाथ सिंह ने कहा था कि अब आपके अंधेरे दिन खत्‍म हो जायेंगे.

उल्‍लेखनीय है कि सरकार ने तसलीमा को एक साल का वीजा देने से इनकार करते हुए दो माह को टूरिस्‍ट वीजा दिया था.51 वर्षीय लेखिका ने निवास संबंधी वीजा के लिए आवेदन किया था और गृह मंत्रालय ने उन्‍हें केवल दो माह का टूरिज्‍म वीजा दिया है, जिसकी मियाद एक अगस्त से शुरु होती है.

मुस्लिम कट्टरपंथी समूहों की ओर से जान से मारने की धमकी के मद्देनजर बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका 1994 के बाद से स्वनिर्वासन में हैं.तसलीमा अब स्वीडन की नागरिक हैं और उन्हें 2004 के बाद से लगातार भारतीय वीजा मिल रहा है. पिछले दो दशकों में उन्होंने अमेरिका, यूरोप और भारत में समय गुजारा है. कई अवसरों पर उन्होंने स्थायी तौर पर भारत, खासकर कोलकाता में बसने की इच्छा व्यक्त की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें