24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कांग्रेस में रार : खुर्शीद बोले- हमारे नेता राहुल हमें छोड़ गये, इधर राशिद अल्वी ने कहा, घर को आग लगी, घर के चिराग से

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अंदर मतभेद उभर कर सामने आया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने पार्टी के भविष्य को लेकर चिंता जतायी है. उन्होंने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी हमें छोड़ गये. ऐसे […]

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अंदर मतभेद उभर कर सामने आया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने पार्टी के भविष्य को लेकर चिंता जतायी है. उन्होंने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी हमें छोड़ गये. ऐसे वक्त में जब देश का मिजाज बदल गया है, राहुल का ‘छोड़ जाना’ कांग्रेस के लिए बड़ी मुसीबत है. वह राहुल के इस्तीफे से दुखी हैं, उन्हें पीड़ा है, दर्द है.
खुर्शीद ने कहा कि देश बदल गया है और इसे कांग्रेस पार्टी को समझना होगा. कहा कि दुनिया में कोई ऐसा नेता नहीं, जिसके नेतृत्व में लगातार चुनाव हारने के बाद भी नेता और कार्यकर्ता उनसे जुड़े रहें, लेकिन राहुल के साथ ऐसा नहीं है. अब राहुलजी जानें कि क्या करना है. राहुल गांधी के साथ नेता और कार्यकर्ता आज भी जुड़े हुए हैं.
उनकी सोच और मजबूरी है कि इस संदर्भ में वह क्या निर्णय करते हैं और क्या प्रतिक्रिया देते हैं, यह उनपर निर्भर करता है. कहा कि इतने शानदार नेताओं की इतनी शानदार पार्टी की ऐसी हालत क्यों हो गयी, इस पर हमें विचार करना होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी की मौजूदा स्थिति देखकर दुख होता है. इस पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी और पवन खेड़ा ने पलटवार किया है. अल्वी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि हमें बाहर के दुश्मनों की जरूरत नहीं है.
हम जनता के पास जायेंगे तो वह हमारी बात सुनेगी
खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सामाने अपार चुनौतियां हैं, लेकिन पार्टी कभी चुनौतियों से मुंह नहीं मोड़ती है. जनता में अब बदलाव के संकेत भी दिख रहे हैं. हम इन बदलावों को लेकर जनता के पास जायेंगे, तो वह हमारी बात जरूर समझेगी.
घर को आग लगी, घर के चिराग से : राशिद अल्वी
खुर्शीद के बयान पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि पार्टी के भीतर ऐसे नेता हैं, जो पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं. हर दूसरे कांग्रेस नेता अलग राग अलाप रहे हैं. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है. घर को आग लग गयी, घर के चिराग से.
अलग से टिप्पणी करने से बचें नेता : पवन खेड़ा
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि नेताओं को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए. भाजपा सरकार की विफलताओं को सामने लाने की दिशा में काम करना चाहिए. पार्टी हरियाणा और महाराष्ट्र विस चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है.
आत्मचिंतन कर सुधार की जरूरत : ज्योतिरादित्य
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का मानना है कि कांग्रेस को आत्मचिंतन करने की जरूरत है. वर्तमान में कांग्रेस की जो स्थिति है, उसका जायजा लिया जाना जरूरी है, ताकि कांग्रेस को आगे बढ़ाया जा सके.
भाजपा बोली,कांग्रेस के पास न तो नेता हैं, न नीति
कांग्रेस में मची रार पर भाजपा ने चुटकी ली है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने खुर्शीद के बयान वाली खबर के साथ ट्वीट किया कि कांग्रेस के पास अब न ही नेता है, न नीति है और न ही नीयत बची है. उन्होंने लिखा कि खुर्शीद मानते हैं कि राहुल गांधी ‘छोड़ गये’ और सोनिया गांधी सिर्फ ‘फौरी इंतजाम’ देख रही हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें