38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार शाम को बैठक, पहली सूची जारी होने की संभावना

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुधवार शाम को हो रही है जिसमें लोकसभा चुनावों के लिए विभिन्न राज्यों में पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श होगा और पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार को […]

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुधवार शाम को हो रही है जिसमें लोकसभा चुनावों के लिए विभिन्न राज्यों में पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श होगा और पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है.

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार को भी बैठक हुई थी. आज भाजपा सीईसी की यह तीसरी बैठक होने जा रही है. इन बैठकों में भाजपा ने सात पूर्वोत्तर राज्यों, बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश एवं तेलंगाना में अपने उम्मीदवार लगभग तय कर लिए हैं.

इसे भी पढ़ें…

कांग्रेस के वंशवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोड़ा ‘ब्लॉग बम’, प्रियंका गांधी ने किया पलटवार

पार्टी इससे पहले आंध्रप्रदेश, अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. सूत्रों ने बताया कि पार्टी बुधवार की शाम को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. पहली सूची में पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ें…

मणिपुर में राहुल ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा – 2018 में खत्म कीं एक करोड़ नौकरियां

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने कहा था कि पार्टी छत्तीसगढ़ में अपने 10 मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं देगी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया.

इसे भी पढ़ें…

गोवा में भाजपा सरकार ने विश्वास मत किया हासिल, मुख्यमंत्री सावंत ने की यह अपील

सूत्रों ने बताया कि गुजरात भाजपा ने भी सभी 26 सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिये हैं. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति बिहार, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के बारे में व्यापक चर्चा कर चुकी है. सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने अधिकतर केंद्रीय मंत्रियों को उनकी वर्तमान सीट से उम्मीदवार बनाने का सुझाव दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें