38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्‍ली में हुई बिहार भाजपा कोर कमेटी की बैठक, अमित शाह को सौंपी गयी भाजपा के संभावित उम्मीदवारों की सूची

नयी दिल्ली : बिहार भाजपा ने अपने संभावित उम्मीदवारों को लेकर शुक्रवार को मैराथन बैठक की. बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के आवास पर लगभग तीन घंटे चली बैठक में सीटों और उम्मीदवारों के नाम तय किये गये. इस बैठक में प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, संगठन मंत्री नागेंद्र, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, […]

नयी दिल्ली : बिहार भाजपा ने अपने संभावित उम्मीदवारों को लेकर शुक्रवार को मैराथन बैठक की. बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के आवास पर लगभग तीन घंटे चली बैठक में सीटों और उम्मीदवारों के नाम तय किये गये.

इस बैठक में प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, संगठन मंत्री नागेंद्र, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और कृषि मंत्री प्रेम कुमार शामिल हुए. बैठक के बाद इन नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से पार्टी मुख्यालय में मुलाकात कर संभावित उम्मीदवारों की सूची सौंपी.
सूत्रों का कहना है कि पटना में एनडीए के तीनों दल एक-दो दिनों में संयुक्त प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कौन दल किस सीट से चुनाव लड़ेगा, इसका औपचारिक एलान कर देंगे. बैठक में तय किया गया पार्टी जिताऊ उम्मीदवारों के साथ ही मौजूदा सभी केंद्रीय मंत्रियों को चुनाव मैदान में उतारेगी.
बैठक में गया और वाल्मीकिनगर सीटें सहयोगी दलों को देने पर भी विचार-विमर्श किया गया. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि जदयू के साथ दो सीटों के पेच के मामले पर कोर कमेटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराकर इस पर निर्णय लेने का अधिकार केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बातकर इस मामले को सुलझा लेंगे.
रविशंकर लड़ सकते हैं पटना साहिब से
जिन सीटों पर भाजपा की ओर से संभावित उम्मीदवारों की चर्चा चल रही है, उनमें केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना साहिब, केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र, लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पूर्वी चंपारण सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.
साथ ही वरिष्ठ नेता हुकुमदेव नारायण यादव एक बार फिर मधुबनी से प्रत्याशी हो सकते हैं. पार्टी का मानना है कि चुनाव में वरिष्ठ नेताओं को उतारकर गुटबाजी पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें