35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले पीएम मोदी, मैं छोटे सपने नहीं देखता छोटा काम नहीं करता

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेटर नोएडा में आज कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. ब्लू लाइन मेट्रों का विस्तार करने पहुंचे थे. इसके अलावा इस मंच से उन्होंने, दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का भी उद्घाटन किया. खुर्जा और बक्सर पावर प्लांट का शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने देश के विकास का […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेटर नोएडा में आज कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. ब्लू लाइन मेट्रों का विस्तार करने पहुंचे थे. इसके अलावा इस मंच से उन्होंने, दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का भी उद्घाटन किया. खुर्जा और बक्सर पावर प्लांट का शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने देश के विकास का जिक्र किया.

पीएम मोदी ने कहा, मैं कभी छोटे सपने देखना नहीं और छोटे काम करता नहीं. मेरा सपना है एक दुनिया, एक सूरज और एक व्यवस्था. साल 1950 से लेकर 2014 तक इन 65 वर्षों में ढाई लाख मेगावाट की क्षमता विकसित की गयी. जब से आपने मुझे बिठाया है तब यानि पांच सालों में एक लाख मेगावाट से अधिक बिजली पैदा की है. हमारी सरकार ने देश के हर गांव तक पहुंचाने के लक्ष्य का प्राप्त किया है. 18 हजार ऐसे गांव जहां आजादी के बाद भी अंधेरा था उन्हें हमने बिजली से जोड़ दिया. ढाई करोड़ परिवार को मुफ्त में बिजली कनेक्शन दिया गया है. इसका पूरा श्रेय देशवासियों को जाता है.
इस मंच से पीएम मोदी ने कहा, पावर सेक्टर को बल देने के साथ बिजली बचाने पर भी ध्यान दिया. मध्यम वर्ग के परिवार के बहुत सारे पैसे हमने बचाये. 2014 से पहले एलईडी बल्ब 350 रुपये में मिलता था मेरे आने के बाद यह 40 रूपये में मिलता है. हर जगह बिचौलिये बैठे थे मोदी ने उन पर डंडा चलाया. लूट करने वालों की दुकान बंद हो गयी. वह मोदी के खिलाफ खेलेंगे. मेरी रक्षा कौन करेगा. बिचौलयियों को हटाने से हमारे पैसे बचे हैं.
पीएम मोदी ने काशी का जिक्र करते हुए कहा, मैं काशी के विकास कार्य के लिए काम कर रहा हूं. हमने काशी विश्वनाथ के आसपास के प्रोपटी का हमने अधिग्रहण किया. लोगों ने दिवार बनाकर वहां मंदिर बना दिया था. दो सौ, ढाई सौ साल पुराने मंदिर बाहर निकल आये. 40 से ज्यादा मंदिर निकले. मेरे आने से पहले यह विभाग चलाने वाले कैसे सोये होंगे यह पता कर लीजिए. कई लोग बाबा के मंदिर दबोच कर बैठे थे. अब जिनका यह सब गया. वह मोदी का जयकार करेगा क्या ?. मोदी अपने जयकार के लिए नहीं हिंदुस्तान के जयकार के लिए काम करता है.
पीएम मोदी ने यहा मोदी- मोदी का नारा लगाने वालों से कहा, यहां मोदी-मोदी कर रहे हैं और वहां कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है. कभी नोएडा की पहचान सरकारी धन की लूट, अथॉरिटी और टेंडर में होने वाले नए नए खेल और जमीन घोटालों की वजह से बनी खबरों के कारण होती थी. आज नोएडा और ग्रेटर नोएडा की पहचान विकास की परियोजनाओं से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें