32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BSF ने रोहिंग्या मुसलमानों को बांग्लादेश भेजने के आरोपों से किया इनकार

अगरतला : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के उन आरोपों को खारिज किया है, जिसमें उस पर वह जानबूझ कर रोहिंग्या मुसलमानों को बांग्लादेश भेजने की बात कही जा रही है. दरअसल, बांग्लादेश के एक समाचारपत्र में शुक्रवार को प्रकाशित एक खबर में कहा गया है कि बीएसएफ ब्राह्मनबाड़ी में कस्बा […]

अगरतला : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के उन आरोपों को खारिज किया है, जिसमें उस पर वह जानबूझ कर रोहिंग्या मुसलमानों को बांग्लादेश भेजने की बात कही जा रही है. दरअसल, बांग्लादेश के एक समाचारपत्र में शुक्रवार को प्रकाशित एक खबर में कहा गया है कि बीएसएफ ब्राह्मनबाड़ी में कस्बा उपजिला के काजिआताली सीमा क्षेत्र से 31 रोहिग्या मुसलमानों को उनके देश में भेजने की कोशिश कर रहा है. यह क्षेत्र यहां से 32 किलोमीटर दूर त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले में कमलासागर में आता है.

इसे भी पढ़ें : भारत ने रोहिंग्या मुसलमानों के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

बीएसएफ त्रिपुरा सीमा क्षेत्र ने इन आरोपों को गलत और आधारहीन बताते हुए एक बयान जारी करके कहा कि 18 जनवरी को रात करीब साढ़े आठ बजे बीजीबी के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल गोमाल कबीर ने बीएसएफ के कमांडेन्ट रत्नेश कुमार से बात की और उन्हें सूचित किया कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 31 रोहिंग्या मुसलमानों को हिरासत में लिया है.

बयान के अनुसार, 25 बीजीबी के कमांडिंग ऑफीसर ने बीएसएफ कमांडेन्ट से कहा कि वे उन रोहिंग्याओं को भारत-बांग्लादेश सीमा (आईबीबी) तारबंदी के अंदर ले लें. बीजीबी के कमांडिंग ऑफीसर ने यह भी आरोप लगाया कि बीएसएफ रोहिंग्या मुसलमानों को बांग्लादेश के इलाके में भेज रहा है. बयान में कहा गया कि बीएसएफ इन आरोपों से इनकार करता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें