28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रह्मा मंदिर में राहुल गांधी ने किया अपने गोत्र का खुलासा, खुद को बताया ”कौल ब्राह्मण”

पुष्कर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्‍थान में धुआंधार चुनावी रैली कर रहे हैं. इस दौरान उन्‍होंने सोमवार को अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह भी पहुंचे और वहां उन्‍होंने अकीकत के फूल और चादर पेश कर जियारत की. इस अवसर पर गांधी के साथ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और […]

पुष्कर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्‍थान में धुआंधार चुनावी रैली कर रहे हैं. इस दौरान उन्‍होंने सोमवार को अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह भी पहुंचे और वहां उन्‍होंने अकीकत के फूल और चादर पेश कर जियारत की.

इस अवसर पर गांधी के साथ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहे. दरगाह शरीफ में गांधी परिवार के खादिमों ने राहुल गांधी को परंपरागत तरीके से जियारत करवाई.

अजमेर के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर में भी पूजा-अर्चना की. इस दौरान उन्‍होंने अपने को कौल ब्राह्मण बताया और अपने गोत्र का भी खुलासा किया. उन्‍होंने पूजा के दौरान संकल्‍प करते समय अपना गोत्र दत्तात्रेय बताया और अपने को कौल ब्राह्मण बताया. मालूम हो भाजपा की ओर से राहुल गांधी पर गोत्र का खुलासा करने की लगतार मांग कर रहे थे. पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में मंदिर-मस्जिद प्रमुख मुद्दे बने हुए है. राहुल गांधी जहां भी रैली के लिए जाते हैं वहां जो भी प्रमुख मंदिर-मस्जिद हैं उनके दर्शन वो जरूर करते हैं. ब्रह्मा मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल राजस्थान के पश्चिमी हिस्से जैसलमेर के पोकरण सहित तीन स्थानों पर चुनावी रैली को संबोधित किया.

जहां उन्‍होंने केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने चुनावी रैली में किसानों का दिल भी जीतने की कोशिश की. उन्‍होंने किसानों से वादा किया कि अगर उनकी सरकार बनती है तो 10 दिनों में वो किसानों का कर्ज माफ कर देंगे.

राजस्थान के पोकरण में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, राज्य में चुनाव होने के बाद कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर दस दिन में हमारी पार्टी किसानों का कर्जा माफ कर देगी और दुनिया की कोई भी शक्ति इस बात को नहीं बदल सकती कि राजस्थान के किसान का कर्जा दस दिन में माफ होगा.

गांधी ने कहा कि कांग्रेस इससे पहले पंजाब व कर्नाटक में भी ऐसा कर चुकी है और इसकी पुष्टि जनता वहां के किसी भी किसान से कर सकती है. राहुल ने कहा, मैं आपसे यहां झूठे वादे करने नहीं आया हूं. आप मेरी बात मत मानिए, यही बात मैंने पंजाब में की थी कि यही बात मैंने कर्नाटक में की थी. आप वहां फोन लगाकर पूछ लीजिए. सच झूठ का जवाब ले लीजिए.

उन्हों कहा कि वह 15 लाख रुपये देने या हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात नहीं करेंगे लेकिन ‘जो आप मंच से सुन लेंगे या जो कुछ वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत या प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के मुंह से सुन लेंगे वह हम कर के दिखा देंगे.

गांधी ने कहा, हमारा मुख्यमंत्री दिन के 18 घंटे युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए काम करेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने 15 लोगों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ किए हैं लेकिन हम करोड़ों युवाओं को लाखों रुपये का बैंक कर्ज दिलाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें