28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने GSLV के प्रक्षेपण पर इसरो की सराहना की

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीसएलवी रॉकेट से नवीनतम संचार उपग्रह जीसैट – 29 के सफल प्रक्षेपण को लेकर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों को बधाई दी है. उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, जीसैट – 29 संचार उपग्रह के आज किये गए सफल प्रक्षेपण के लिए […]

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीसएलवी रॉकेट से नवीनतम संचार उपग्रह जीसैट – 29 के सफल प्रक्षेपण को लेकर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों को बधाई दी है.

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, जीसैट – 29 संचार उपग्रह के आज किये गए सफल प्रक्षेपण के लिए इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई. इससे जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर राज्यों के दूर दराज के इलाकों में लोगों को ब्रॉडबैंड कनेक्टीविटी मुहैया करने में मदद मिलेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह उपग्रह देश के सुदूर क्षेत्रों को संचार और इंटरनेट सेवाएं मुहैया करेगा. उन्होंने ट्वीट किया, जीएसएलवी मार्क 3 – डी 2 के जरिये जीसैट – 29 के सफल प्रक्षेपण पर हमारे वैज्ञानिकों को मेरी हार्दिक बधाई. इस दोहरी सफलता ने किसी भारतीय रॉकेट द्वारा सबसे भारी उपग्रह को कक्षा में पहुंचाने का नया रिकाॅर्ड बनाया है.

गौरतलब है कि जीएसएलवी मार्क – 3 डी 2 रॉकेट ने बुधवार को देश के नवीनतम संचार उपग्रह जीसैट – 29 को कक्षा में सफलतापूर्वक पहुंचा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें