38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

1984 सिख दंगा: कांग्रेस के खिलाफ दिल्ली में अकाली दल का प्रदर्शन, लगायी न्याय की गुहार

नयी दिल्ली : शिरोमणि अकाली दल ने 1984 सिख विरोधी दंगों को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दंगों को कांग्रेस ने भड़काया था. कांग्रेस सिख विरोधी है. अकाली नेताओं ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के इशारे पर ही सिखों की हत्या की गयी थी. अपने विरोध […]

नयी दिल्ली : शिरोमणि अकाली दल ने 1984 सिख विरोधी दंगों को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दंगों को कांग्रेस ने भड़काया था. कांग्रेस सिख विरोधी है. अकाली नेताओं ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के इशारे पर ही सिखों की हत्या की गयी थी.

अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान शिरोमणि अकाली दल के प्रदर्शनकारियों ने पुतले जलाये. अकाली दल के लोग 1984 के सिख विरोधी दंगों में मारे गये लोगों के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जिसका नेतृत्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कर रहीं थी. पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है.

प्रदर्शन के दौरान हरसिमरत कौर ने कहा कि सिख समुदाय 34 साल से न्याय की गुहार लगा रहा है. दंगों के दौरान कई सिखों की हत्या की गयी. महिलाओं से दुष्कर्म व लूट हुई, लेकिन किसी पीड़ित को न्याय नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें