27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति ने विधेयक में संशोधन को दी मंजूरी, अब एक झटके में जायेगी 300 लोगों की नौकरी

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने असम सरकार के एक विधेयक को अपनी मंजूरी दे दी है, जिसके तहत कंपनियों को 300 कर्मियों तक की छंटनी के लिए सरकार से पूर्वानुमति की जरूरत नहीं होगी. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति कोविंद ने औद्योगिक विवाद (असम संशोधन) विधेयक, 2017 को अपनी संस्तुति दे […]

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने असम सरकार के एक विधेयक को अपनी मंजूरी दे दी है, जिसके तहत कंपनियों को 300 कर्मियों तक की छंटनी के लिए सरकार से पूर्वानुमति की जरूरत नहीं होगी. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति कोविंद ने औद्योगिक विवाद (असम संशोधन) विधेयक, 2017 को अपनी संस्तुति दे दी है. यह नया कानून औद्योगिक विवाद अधिनियम, 1947 का स्थान लेगा.

उनके मुताबिक, इससे कारोबार करने को सहज बनाने के लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी. विधेयक के उद्देश्यों में कहा गया है कि इससे कंपनियों के पास सरकार की पूर्वानुमति के बगैर 300 कर्मचारियों की छंटनी का अधिकार होगा. यह सीमा पहले 100 कर्मियों की थी.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने विधेयक को उद्धत करते हुए कहा कि संशोधन का लक्ष्य राज्य में कारोबार के लिए सकारात्मक माहौल पैदा करना है. नये कानून के मुताबिक, जिन कर्मियों की छंटनी की जायेगी, उन्हें अब 15 दिन की बजाय 60 दिन का वेतन देना होगा.

राष्ट्रपति ने मोटर वाहन (हरियाणा संशोधन) विधेयक, 2018 को भी अपनी संस्तुति दे दी. इससे राज्य परिवहन को किसी भी वाहन को किसी भी मार्ग पर किसी भी परमिट के साथ चलाने की छूट मिल जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें