37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जॉब्स: रेलवे में सीनियर टेक्निकल समेत 24 पदों पर मौका, जानें आवेदन करने का तरीका

-अंतिम तिथि 26 सितंबर 2018 नयी दिल्ली : उत्तर पश्चिम रेलवे,जयपुर ने अनुबंध के आधार पर 24 पदों के लिए आवेदन मांगे है. सीनियर टेक्निकल एसोसिएट और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों नियुक्तियां की जाएगी. आवेदन केवल डाक के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 26 सितंबर 2018 है. पद से […]

-अंतिम तिथि 26 सितंबर 2018

नयी दिल्ली : उत्तर पश्चिम रेलवे,जयपुर ने अनुबंध के आधार पर 24 पदों के लिए आवेदन मांगे है. सीनियर टेक्निकल एसोसिएट और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों नियुक्तियां की जाएगी. आवेदन केवल डाक के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 26 सितंबर 2018 है. पद से संबंधित अन्य जानकारियों को आगे पढ़ें :

सीनियर टेक्निकल एसोसिएट (कंट्रक्शन/वर्क) पद : 01योग्यता : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्ययालय/संस्थान से सिविल इंजनीयरिंग/संबंधित विषय में 60% अंकों के साथ बैचलर डिग्री प्राप्त हो. ओबीसी के लिए 55% और एससी/एसटी के लिए 50% अंक होना अनिवार्य है. इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में दो साल का कार्यानुभव होना चाहिए.आयुसीमा : 21 वर्ष से 35 वर्ष तक.

वेतनमान : शहरों में पोस्टिंग के अनुसार 32,000 से 37,000 रुपये.

जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (कंट्रक्शन/वर्क) पद : 23 योग्यता : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से सिविल इंजिनीयरिंग में तीन वर्ष का डिप्लोमा/बीएससी सिविल इंजिनीयरिंग/संबंधित विषय में 60% अंकों के साथ बैचलर डिग्री हो. ओबीसी के लिए 55% और एससी/एसटी के लिए 50% अंक होना अनिवार्य है. साथ ही संबंधित क्षेत्र में दो साल का कार्यानुभव हो.आयुसीमा : 18 वर्ष से 33 वर्ष तक.वेतनमान : शहरों में पोस्टिंग के अनुसार 25,000 से 30,000 रुपये.

चयन प्रक्रिया : अभ्यर्थियों का चयन स्क्रीनिंग(जांच) के माध्यम से की जाएगी. स्क्रीनिंग नीचे दिए मापदंडों पर आधारित होगी.

चरण 1 में शैक्षणिक योग्यता की जांच की जाएगी जिसके लिए अधिकतम 40 अंक निर्धारित है. चरण 2 में कार्यानुभव के अनुसार अंक दिए जाएंगे जिसके लिए अधिकतम 40 अंक निर्धारित है. चरण 3 में प्रोफेशनल पर्सनॉलिटी टेस्ट 20 अंक का होगा.

आवेदन शुल्क : सामान्य/ओबीसी(गैर- क्रीमी लेयर) के स्क्रीनिंग और पर्सनॉलिटी टेस्ट के लिए 500 रुपये निर्धारित किए है. एससी/एसटी/महिलाओं के लिए यह राशि 250रुपये है.पैनल द्वारा एससी/एसटी/महिला अभ्यर्थी को प्रोफेशनल पर्सनॉलिटी टेस्ट के लिए चुने जाने पर 250रुपये रिफंड कर दिए जाएंगे.

आवेदन प्रक्रिया :- सबसे पहले वेबसाइट (http://www.nwr.indianrailways.gov.in/) पर जाएं . जिससे नया पेज खुल जाएगा .- अब News & Recruitment सैक्शन में जाएं . Recruitments लिंक पर क्लिक करें . जिससे नया पेज खुल जाएगा .- यहां Engagement of Technical Supervisors (Construction /Works) on contract basis from open market के हिंदी/अंग्रेजी विज्ञापन पर क्लिक करें . जिससे विज्ञापन खुल जाएगा .विज्ञापन को ध्यान से पढ़े और अपनी योग्यता को जांचें.- विज्ञापन के साथ संलग्न आवेदन पत्र के प्रारूप को ए4 साइज के कागज पर प्रिंट निकाल लें. आवेदन पत्र में मांगे गए विवरण को ध्यान से लिखे और हाल ही का पासपोर्ट आकार(3.5×3.5 सेमी) के रंगीन फोटो को निर्धारित स्थान पर चिपकाएं.- अब आवेदक भरे हुए आवेदन पत्र के साथ मांगे गए दस्तावेजों को लिफाफे में भरें और नीचे दिए गए पते पर साधारण डाक द्वारा भेंजे.- लिफाफे के ऊपर “Engagement as Technical Manpower on Contract basis in North Western Railway/Construction Organization” लिखा जाना चाहिए.

महत्वपूर्ण जानकारी : – डी.डी.(डिमांड ड्राफ्ट) वित्त सलाहकार एवं मुख्य लेखा अधिकारी/ निर्माण / उ.प. रेलवे के पक्ष में जयपुर में देय हो. आवेदन में दिए गए स्थान पर डी.डी. का विस्तृत विवरण भरें.

आवेदन भेजने के लिए डाक का पता: वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी (निर्माण), कमरा न. 524, 5वां तल, उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय, जवाहर सर्किल के पास, मालवीय नगर जयपुर – 302017

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें