27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मध्यप्रदेश कांग्रेस का कार्यभार संभालने भोपाल पहुंचे कमलनाथ, साथ दिखे दिग्गी व सिंधिया

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष कमलनाथ का आज प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजाभोज हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया. इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस में नयी जान फूंकने के लिए 26 अप्रैल को उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. […]

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष कमलनाथ का आज प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजाभोज हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया. इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस में नयी जान फूंकने के लिए 26 अप्रैल को उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. कमलनाथ आज से प्रदेश कांग्रेस का भार संभालेंगे.

प्रदेश के छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नौवीं बार सांसद रहे कमलनाथ प्रदेश की कमान मिलने के बाद पहली बार भोपाल आये हैं. हवाईअड्डे से कमलनाथ ने फूलों से सुसज्जित रथ में खड़े होकर रोड शो शुरू किया, जो धीरे-धीरे यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय ‘इंदिरा भवन’ की ओर बढ़ा. हवाईअड्डे से इंदिरा भवन की दूरी करीब 15 किलोमीटर है.

कमलनाथ के साथ इस रथ में मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं दिग्गज पार्टी नेता दिग्विजय सिंह एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित कई वरिष्ठ पार्टी नेता खड़े थे. उनकी यह रैली शाम तक इंदिरा भवन पहुंचेगी, जिसके बाद वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करेंगे. रोड शो के दौरान प्रदेश भर से आये हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता एवं उनके समर्थक हाथों में पार्टी का झंडा लिए हुए सड़क के दोनों किनारों पर खड़े होकर उनका स्वागत करते हुए नजर आये.

कांग्रेस के कार्यकर्ता 41 डिग्री से अधिक तापमान वाली झुलसा देने वाली धूप में ढोल एवं नगाड़ों के धुन पर नाचते हुए उनका स्वागत कर रहे थे. कमलनाथ एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की एक झलक पाने के लिए उनके समर्थक एक दूसरे को धक्का दे रहे थे. रोड शो के कारण आज यहां अधिकतर इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरागयी है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें