38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Udupi उडुपी में पीएम मोदी का कांग्रेस पर दूसरा हमला, इन्होंने कर्नाटक में ‘ईज ऑफ डूइंग मर्डर” कर दिया

उडुपी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चामराजनगर के बाद उडुपी में एक रैली को संबाेधित किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में दो दर्जन से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया. उन्होंने कहा कि हिंसा की मानसिकता का कर्नाटक और देश से विदा किया जाना चाहिए. […]

उडुपी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चामराजनगर के बाद उडुपी में एक रैली को संबाेधित किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में दो दर्जन से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया. उन्होंने कहा कि हिंसा की मानसिकता का कर्नाटक और देश से विदा किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के लिए योजना बन रही है और कर्नाटक में कांग्रेस ने ईज ऑफ डूइंग मर्डर कर दिया. उन्होंने कहा कि यह मेरा खुला आरोप है.

उन्होंने कहा कि हमने गरीब लोगों का जनधन योजना के तहत खाता खुलवा कर उन्हें बैंक के दरवाजे तक पहुंचाया. पहले 40 प्रतिशत आबादी बैंकिंग व्यवस्था से बाहर थी. जीरो बैलेंस पर इनके खाते खुले और इन्होंने 80 हजार करोड़ रुपये जमा कर दिये. अगर 40-50 साल पहले इन्हें इसका मौका मिला होता तो इनका भी विकास हो जाता और देश की अर्थव्यवस्था भी अच्छी हो जाती.

उन्होंने कहा कि भाजपा व उडुपी का पुराना नाता है. जब देश में जनसंघ का झंडा कहीं नहीं लहराता था, तब 40 साल पहले जनसंघ के लोगों को उडुपी के लोग नगरपालिका में चुन कर भेजते थे. उस समय उडुपी देश की नगरपालिकाओं में एक नंबर पर आती थी. उन्होंने कहा कि दक्षिण कर्नाटक की यह भूमि मंदिरों की धरती के रूप में जानी जाती है, यह धरती भारत के लिए लैंड ऑफ बैंकिंग भी है. इससे देश को नयी दिशा और ताकत मिली है.


अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में राहुल गांधी को दी ‘15 मिनट’ की चुनौती

चामराजनगर (कर्नाटक) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत चामराजनगर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंनेबिनाकांग्रेसअध्यक्ष का नाम लिये हाल के दिनों में उठाये गये उनकेसवालों का जवाब दिया.प्रधानमंत्री मोदी नेमजदूरदिवस के मौकेपर कहा किकांग्रेसके नये अध्यक्ष 18 हजारगांवों में बिजली पहुंचाने वालेश्रमिकों कीतारीफ नहीं कर सकते हैं तो कमसे कम उनकाउपहासनकरें.उन्होंने राहुल गांधीकेउसदावे का जवाब दियाकि प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी उनसेसंसद में 15 मिनट बहस नहीं कर सकते.नरेंद्रमोदी ने कहा किआपतो नामदार हैं,हम तो कामदार हैं.हमारीक्या हैसियत किहम आपके सामनेबैठसकें.मोदी ने कहा कि सदियों सेकामदारनामदार के जुल्म झेलते रहे हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसतेहुए कहाकिआपजिसभाषा में,चाहे वह हिंदीहो,अंग्रेजी हो या आपकी माताजीकी मातृ भाषा उसमेंकर्नाटक में अपने सरकार की पांच साल की उपलब्धियोंपरबिना कागज देखें 15 मिनट बोल लें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मणिपुर काएक गांववह आखिरी गांव था, जहां हमने बिजली पहुंचायी. उन्होंने कहा कि इन 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने वाले मजदूरों के सम्मान में कांग्रेस केनेता के कुछ वचन निकल आते तो उन्हें लगता कि उनके लिए इनका क्या महत्व है. उन्होंने कहा वे उनके लिए कुछ अच्छे वचन नहीं कह सकते तो कम से कम मर्यादा नहीं लांघे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो नामदार हैं वे कामदार की परवाह कभी कर रही नहीं सकते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हमारा सपना है कि जिन घरों में बिजली नहीं है वहां बिजली पहुुंचाना है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस का नेेतृत्व ऐसे हाथ में है, जिसे देश का इतिहास नहीं पता है. जिसे देश के गौरव का ज्ञान नहीं है. उन्होंने वंदे मातरम के मुद्दे पर भी राहुल गांधी को घेरा.

उन्होंने कहा कि हमसे पहले देश में सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार थी और उनके प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने 2005 में कहा था कि हम देश के हर घर में 2009 तक बिजली पहुंचा देंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम तो कामदार हैं, हमें अच्छे कपड़े पहनने का भी हक नहीं है. आपके (कांग्रेस) सामने कहां से बैठ सकते हैं. उन्होंने कहा कि वीएस येदियुरप्पा लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और राज्य के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी लहर नहीं है बल्कि उसकी आंधी चल रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक मेंमुख्यमंत्री के लिए टू प्लस वन एवं मंत्री के लिए वन प्लस वन का फार्मूला है. उन्होंने कहा कि कितने ही मंत्रियों के बेटे-बेटी चुनाव में उतार दिये गये हैं. उन्होंने कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कर्नाटक की मौजूदा स्थिति को फैमिली पॉलिटिक्स के कन्नड़ संस्करण का नाम दिया. उन्होंने कहा कि फैमिली पॉलिटिक्स ने देश को बर्बाद किया है. यह कर्नाटक में नहीं चलेगा.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नये अध्यक्ष मर्यादा तोड़ देते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 12 मई को आपको विधायक नहीं चुनना है, बल्कि राज्य का भाग्य चुनना है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद कर्नाटक में नोटों के बंडल मिले थे, जो नामदारों के थे वे कामदार के नहीं थे.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि जहां भ्रष्टाचार का बोलबाला होता है, वहां विकास के सारे रास्ते बंद हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि यही चामराजनगर में हुआ है. यहां लोगों के पीने का पानी नहीं मिल रहा है, किसानों के खेत को पानी नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों के खेत में पानी पहुंचाने के लिए हमने अभियान छेड़ा है. उन्होंने कहा कि हम समग्र क्षेत्र में विकास के लिए काम कर रहे हैं. कांग्रेस की विकास में भी राजनीति करने की आदत गयी नहीं है. इसने देश का काफी नुकसान हुआ. उन्होंने कहा कि चामराजनगर में रेल लाइन के राह में कांग्रेस की राजनीति रोड़े अटका रही है, इस कारण वह प्रोजेक्ट अटका पड़ा है, जबकि केंद्र ने इसके लिए पैसा आवंटित कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की कि वे विकास के लिए वोट करें ताकि सामान्य लोगों की जिंदगी बदलें, उनकी छोटी-छोटी जरूरतें पूरी हों.

पूर्व की खबर

बेंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अपने दल भारतीय जनता पार्टी के लिए कर्नाटक में औपचारिक चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. वे आज चामराजनगर जिले के संतामरहल्ली में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद बेलगावी जिले के उडुपी और चिक्कोडी में जनसभा को संबोधित करेंगे.प्रधानमंत्रीउडुपी में श्रीकृष्ठ मठभी जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अलावा आठ मई तक राज्य में कुल 12 जनसभाएं करेंगे. यानी उनकी कुल 15 जनसभाएं होंगी. तीन, पांच, सात व आठ मई को भी उनकी तीन-तीन जनसभाओं का कार्यक्रम है.

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है और 15 मई को यहां का चुनाव परिणाम आएगा. इस दक्षिणी राज्य में सत्ता की बागडोर कांग्रेस से छिनना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती बन गयी है. राज्य के मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता सिद्धरमैया अपनी पार्टी के मजबूत क्षत्रप हैं और उनसे भाजपा को बढ़त हासिल करना है.

कर्नाटक में भाजपा पहले भी एक बार सरकार में रही है और अपने पूर्व सीएम वीएस येदियुरप्पा को पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है.भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अभी कर्नाटक में ही हैं और वहां चुनाव अभियान की कमान संभाले हुए हैं.


जरूर पढ़ें यह स्टोरी :

भारतीय वायुसेना के पहले मुसलिम चीफ इदरीस हसन लतीफ का निधन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें