25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पिता के हत्यारों को माफ किया, प्रभाकरण की लाश देख कर उसके बच्चों पर आयी थी दया : राहुल गांधी

सिंगापुर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनके पिता राजीव गांधी के हत्यारों को उन्होंने माफ कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उनकी हत्या के बाद कई सालों तक हम बहुत परेशानी और दु:ख में थे, हम बहुत गुस्से में भी थे. लेकिन, फिर आखिर कर हमने किसी तरह और अंतत: […]

सिंगापुर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनके पिता राजीव गांधी के हत्यारों को उन्होंने माफ कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उनकी हत्या के बाद कई सालों तक हम बहुत परेशानी और दु:ख में थे, हम बहुत गुस्से में भी थे. लेकिन, फिर आखिर कर हमने किसी तरह और अंतत: पूरी तरह उन्हें माफ कर दिया. राहुल गांधी के पिता व पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई 1991 को श्रीपेंबदूर में आत्मघाती बम विस्फोट में हत्या कर दी गयी थी. इस हत्या के पीछे लिट्टे की भूमिका बतायी गयी थी. राहुल गांधी ने सिंगापुर में एक बातचीत सत्र के दौरान कहा कि उन्होंने अौर उनकी बहन प्रियंका ने अपने पिता के हत्यारों को पूरी तरह माफ कर दिया है.

राहुल गांधी ने इस बातचीत सत्र के दौरान कहा कि जब आप महसूस करते हैं कि यह विचारों के टकराव के नतीजे में हुई घटनाएं थीं, तो अापको चीजें समझ में आती हैं. राहुल गांधी ने कहा कि जब उन्होंने टेलीविजन पर प्रभाकरन की लाश देखी तो उनके मन में दो तरह के विचार आये थे, पहला – इस आदमी के साथ इस तरह का व्यवहार क्यों किया गया. दूसरा – मुझे उसके बच्चों पर दया अायी, सहानुभूमति हुई.

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अौर उनकी बहन प्रियंका गांधी ने हिंसा देखी है, इसलिए हम हिंसा को किसी भी सूरत में पसंद नहीं करते हैं. राहुलगांधी ने कहा है कि वे और उनकी बहन प्रियंका गांधी किसी से नफरत नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि हम दाेनों को पता था कि दादी और पापा की जान जा सकती है. उन्होंने कहा कि अगर आप अगर गलत ताकतों से टकराते हैं, लड़ते हैं तो आपकी हत्या हो सकती है.

उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ ताकतें नजर नहीं आती हैं, लेकिन वे बहुत बड़ी होती हैं. उन्होंने कहा कि मेरी दादी ने पहले ही कहा था कि उनकी जान जा सकती है और मैंने पापा को कहा था कि उनकी जान जा सकती है.

पढ़ेें यह खबर :

लेटलतीफी में पैसेंजर-एक्सप्रेस ही नहीं राजधानी-शताब्दी-दुरंतो भी आगे, 11 महीने में 2.91 लाख ट्रेन लेट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें