1. home Home
  2. national
  3. 1126287

रोटोमैक बैंक घोटाला : ''किंग ऑफ पेन'' विक्रम कोठारी और बेटा राहुल कोठारी को CBI ने किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्‍ली : रोटोमैक लोन घोटाले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रोटोमैक कंपनी के मालिक 'किंग ऑफ पेन' कहे जाने वाले विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल कोठारी को गिरफ्तार कर लिया है.

चार दिनों तब दोनों से पूछताछ के बाद सीबीआई ने उन्‍हें गिरफ्तार किया. गौरतलब हो कि कोठारी पर 3695 करोड़ रुपये के बैंक ऋण में कथित हेराफेरी का आरोप है. सीबीआई ने इस संबंध में विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया और उनके ठिकानों पर छापेमारी भी की.

जानकारी के मुताबिक, यह ऋण उनकी कंपनी रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड को सात बैंकों के समूह द्वारा दिया गया था. इस बैंकिंग घोटाले का पर्दाफाश ऐसे समय हुआ है, जब कारोबारी नीरव मोदी तथा उनके मामा मेहुल चोकसी से जुड़ी, पंजाब नेशनल बैंक की 11384 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी का मामला उजागर हुआ है.

अधिकारियों के अनुसार रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड को 2008 से बैंक आफ इंडिया के नेतृत्व में बैंकों के एक समूह ने 2919 करोड़ रुपये का बैंक ऋण दिया था, लेकिन भुगतान में बार-बार चूक के कारण ब्याज मिला कर यह राशि बढ़ कर 3695 करोड़ रुपये हो गयी.बैंक ऑफ बड़ौदा का आरोप है कि कंपनी को 2008 से ऋण दिया जा रहा था.

अधिकारियों ने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से दी गयी शिकायत पर कानपुर स्थित रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड, इसके निदेशक विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी साधना कोठारी और बेटे राहुल कोठारी तथा बैंक के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें