32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सोशल मीडिया को जरिया बना करते थे लूटपाट, आगे जानने के लिए पढ़ें…

सोशल मीडिया देश-दुनिया में जहां आपसी भार्इचारे को बढ़ावा देने में मददगार साबित हो रहा है, वहीं अपराधियों द्वारा इसका इस्तेमाल आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए भी इस्तेमाल कर रहे हैं. महाराष्ट्र की मुंबर्इ में आपराधिक गिरोह के कुछ बदमाश इसका इस्तेमाल कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे. मुंबई : पुलिस […]

सोशल मीडिया देश-दुनिया में जहां आपसी भार्इचारे को बढ़ावा देने में मददगार साबित हो रहा है, वहीं अपराधियों द्वारा इसका इस्तेमाल आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए भी इस्तेमाल कर रहे हैं. महाराष्ट्र की मुंबर्इ में आपराधिक गिरोह के कुछ बदमाश इसका इस्तेमाल कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे.

मुंबई : पुलिस ने शहर में पिछले महीने हुई एक लूटपाट की घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. लुटेरों ने पीड़ित को फेसबुक पर एक महिला से मित्रता का अनुरोध भिजवा कर अपने जाल में फंसाया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई अपराध शाखा की प्रोपर्टी सेल ने जब्बर सलीम खान (19), सलमान शेख (37) और शेख शाह शम्सुद्दीन (18) को कल उपनगरीय गोवंदी के शिवाजीनगर से गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ेंः साल 2017 में सोशल मीडिया बना महिलाओं का मुख्य हथियार

गौरतलब है कि हितेंद्र ठाकुर नाम के एक शिकायतकर्ता को फेसबुक पर एक महीने पहले एक युवती से मित्रता का अनुरोध मिला था. ठाकुर ने यह स्वीकार कर लिया और उससे आॅनलाइन चैटिंग (बातचीत) शुरू कर दी. महिला ने उसे तस्वीरें भी भेजी थी. महिला ने उसे मिलने के लिए एक स्थान पर बुलाया और जब वह वहां पहुंचा, तब पांच-छह लोगों ने उसे घेर लिया और उसकी क्रिकेट के बल्ले, स्टंप और डंडे और सरिया से पिटाई की. उन्होंने पीड़ित से करीब छह लाख रूपये मूल्य के जेवरात भी लूट लिये.

पुलिस उपायुक्त (अनुसंधान) दिलीप सावंत ने बताया कि इस सिलसिले में देवनार पुलिस के पास एक मामला दर्ज कराया गया है. तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान कर ली है. मामले की जांच जारी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें