24 घंटे में पाक ने किया दो बार सीजफायर उल्‍लंघन, एक जवान शहीद, 2 नागरिकों की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को बिना किसी उकसावे के की गयी गोलीबारी में दो आम नागरिकों की मौत हो गयी, जबकि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ का एक हेड कांस्टेबल दोपहर में घायल हो गया था और बाद में उसने दम तोड़ दिया.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी जम्मू और सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गये.

गुरुवार की रात सीमा पर इसी तरह की गोलीबारी में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल ए सुरेश शहीद हो गये थे, जिसके बाद बल ने भी प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई की. बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने स्थिति को ‘तनावपूर्ण' बताते हुए कल यहां संवाददाताओं से कहा था कि उन्होंने अपने फील्ड कमांडरों को ‘पूरी ताकत के साथ जवाब देने' और पाकिस्तान बलों को सबक सिखाने के निर्देश दिये.

पुलवामा में ग्रेनेड विस्फोट में चार लोग घायल

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एक ग्रेनेड विस्फोट में चार पुलिसकर्मी घायल हो गये. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा में तहसील कार्यालय के पास ग्रेनेड विस्फोट हुआ जिससे चार पुलिसकर्मी घायल हो गये. उन्होंने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर बतायी जाती है. अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गयी है और हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें