30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात के पारडी में महाभारत की कहानी सुनाते हुए राहुल गांधी ने दुर्योधन को कहा – दुर्योधनजी

अहमदाबाद : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दक्षिण गुजरात के दौरे पर हैं. इस क्रम में उन्होंन पारडी में एक जनसभा को संबोधित किया और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा पर निशाना साधने के लिए टाटा घराने को दिये कर्ज व महाभारत की कहानी का जिक्र किया.राहुलगांधीनेकहाकिनैनो कार बनाने वालीकंपनीको 33 हजार करोड़ रुपये […]

अहमदाबाद : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दक्षिण गुजरात के दौरे पर हैं. इस क्रम में उन्होंन पारडी में एक जनसभा को संबोधित किया और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा पर निशाना साधने के लिए टाटा घराने को दिये कर्ज व महाभारत की कहानी का जिक्र किया.राहुलगांधीनेकहाकिनैनो कार बनाने वालीकंपनीको 33 हजार करोड़ रुपये कर्ज दिये, जमीन दी, बिजली दी, मगर हजारों किलोमीटर चलने पर भी मुझे एक भी नैनो गाड़ी नहीं मिली. मैं ढूंढ रहा हूं, पर कहीं नहीं मिल रही है. राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ गुजरात ही नहीं पूरे हिंदुस्तान में आपको नैनो कार नहीं मिलेगी. राहुलगांधी ने कहाकि सवाल यह है कि वह 33 हजार करोड़ किसका था, टाटा कंपनी का था, मुख्यमंत्री का या जनता का था. पूरे देश में कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा चलाया, लाखों लोगों की उससे जिंदगी बदल गयी. उतना ही पैसा गुजरात में सरकार ने एक कंपनी काेदे दिया. लेकिन, उस पैसे से न किसी को न रोजगार मिला और न ही गाड़ी बनी.

राहुल गांधी ने कहा कि पूरा का पूरा काम चार-पांच कंपनियों के लिए होता है. गुजरात की जनता को कोई लाभ नहीं होता है. सूई के नोक के बराबर भी लाभ आपको नहीं मिलता है. यह सच्चाई और झूठ के बीच की लड़ाई है. राहुल गांधी ने कहा कि महाभारत की लड़ाई से पहले दुर्योधन जी अर्जुन जी और कृष्ण जी से मिलने गये, कृष्ण जी के पैरो के पास अर्जुन जी बैठे थे. कृष्णजी ने दुर्योधन से कहा लड़ाई नहीं होनी चाहिए, पांडवों को सिर्फ पांच गांव चाहिए.

दुर्योधन के पास शक्ति थी, सेना थी, बड़ी आर्मी थी, धन था. उन्होंने कृष्णजी काे जवाब दिया कि सूई की नोक के बराबर भी जमीन मैं पांडवों को नहीं दूंगा. एक तरफ गुजरात की जनता और दूसरी तरह पांच-दस उद्योगपति. राहुल गांधी ने कहा कि आज मोदी जी के पास सबकुछ है. अलग-अलग राज्यों में सरकार है. मध्यप्रदेश, गुजरात, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान कई राज्यों में सरकार है, शक्ति है.

राहुल गांधी ने कहा किलेकिन गुजरात में हमारी पार्टी जीतेगी. उन्होंने कहा कि हमारे पास सच्चाई है आपके पास नहीं है. उन्होंने कहा कि 2007 में गुजरात के मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि 15 हजार करोड़ रुपये मैं आपको दूंगा, 2012 में कहते हैं कि ठीक है मैंने 15 हजार करोड़ रुपये नहीं दिये अब 40 हजार करोड़ रुपये दूंगा. इतने साल बाद एक पैसे नहीं दिये. गुजरात में हर समाज का आंदोलन चल रहा है. यहां कोई खुश नहीं है. उन्होंने कहा कि पहली बार मैंने देखा है कि पूरा का पूरा समाज आंदोलन कर रहा है. नहीं तो एक-दो समाज का आंदोलन सामान्यत: होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें