31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM Modi को नोटबंदी के लिए Salute कर चुके कमल हासन का U Turn, अब मांगी माफी…!

चेन्नई : इन दिनों अभिनेता से राजनेता बनने की ओर कदम बढ़ा रहे साउथ के सुपरस्टार कमल हासन ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीद्वारादेश भर में लागू की गयी नोटबंदी का स्वागत और समर्थन किया था. और अब उन्होंने अपनी उस बात के लिए माफी मांगी है. कमल हासन […]

चेन्नई : इन दिनों अभिनेता से राजनेता बनने की ओर कदम बढ़ा रहे साउथ के सुपरस्टार कमल हासन ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीद्वारादेश भर में लागू की गयी नोटबंदी का स्वागत और समर्थन किया था. और अब उन्होंने अपनी उस बात के लिए माफी मांगी है.

कमल हासन ने कहा है कि उन्होंने जल्दबाजी में आकर नोटबंदी का समर्थन कर दिया था, जिसके लिए अब वह माफी मांगते हैं.

दरअसल, कमल हासन का यह माफीनामा एक तमिल पत्रिका में छपा है. इसका शीर्षक है – A Big Apology.

पिछले साल जब नोटबंदी की घोषणा हुई थी, तब कमल हासन उन सेलिब्रिटीज में से एक थे, जिन्होंने खुले तौर पर नोटबंदी का समर्थन किया था. तब कमल ने लिखा था, मिस्टर मोदी को सैल्यूट है. नोटबंदी को पार्टी लाइन से उठ कर सपोर्ट करना चाहिए. यह करदाताओं के लिए महत्वपूर्ण कदम है.

गौरतलब है कि पिछले साल 8 नवंबर को लागू हुई नोटबंदी के दौरान देश भर में 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिये गये थे और उसकी जगह 500 के नये और 2000 के नोट लाये गये थे.

कमल ने अपनेमाफीनामा में लिखा है, मेरे कई साथियों ने (नोटबंदी को) मेरे समर्थन देने के बाद मुझे इसके बारे में समझाया. तब मुझे महसूस हुआ कि भले ही प्लान अच्छा था, लेकिन उसे सही तरीके से लागू नहीं किया गया.

कमल ने लिखा है, अगर पीएम मोदी इस गलती के लिए माफी मांगने को तैयार हैं, तो मैं उन्हें एक और बार सलाम करूंगा. उन्होंने लिखा है, एक अच्छे नेता की पहचान है कि वह अपनी गलती स्वीकार करे. गांधी ने अपनी गलती स्वीकार की थी,तो आज के नेता भी अपनी गलती स्वीकार कर सकते हैं.

यहां यह जानना गौरतलब है कि इन दिनों कमल हासन तमिलनाडु की राजनीति में कुछ ज्यादा ही सक्रिय हो चले हैं. ऐसे में नोटबंदी पर कमल हासन का यू-टर्न ऐसे समय पर आया है जब वह राजनीति में शामिल होने केलिए अपनी कमर कस चुके हैं.

पिछले कुछ दिनों में कमल बीफ बैन सहित भाजपा की कई नीतियों की आलोचना कर चुके हैं. इसी बीच पिछले दिनों उन्होंने आम आदमी के नेता अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की. ऐसे में उनके ‘आप’ में जाने की अटकलें तेज हो गयी थीं.

लेकिन इन सारे कयासों पर विराम लगाते हुए कमल ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल उनके विश्वास और सोच से मेल नहीं खाती, इसलिए वह अपनी नयी पार्टी बनायेंगे. उन्होंने तमिलनाडु को भ्रष्टाचार से मुक्त करने कासंकल्प लिया है.

कमल हासन 7 नवंबर को अपने 63वें जन्मदिन पर नयी पार्टी की घोषणा करनेवाले हैं.

यह भी पढ़ें –

चेन्नई में कमल हासन से मिले अरविंद केजरीवाल, दिया राजनीति में आने का न्योता

Rajnikanth से प्रेरित KamalHaasan थामेंगे BJP का दामन!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें