21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्‍ट्रगान के दौरान खड़ा नहीं हुआ दिव्यांग तो सुनना पड़ा, ”देखो पाकिस्तानी बैठा है”

गुवाहाटी:पूर्वोत्तर भारत के राज्य असम के शहर गुवाहाटी में एक दिव्यांग व्यक्ति को राष्ट्रगान के दौरान न खड़े होने पर अपशब्द कहा गया है जिससेवह दुखी हैं. अरमानअली ने बताया कि सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के खत्म होते ही दो लोगों ने उन्हें अपशब्द कहे. एक व्यक्ति ने अली की ओर इशारा करते हुए कहा […]

गुवाहाटी:पूर्वोत्तर भारत के राज्य असम के शहर गुवाहाटी में एक दिव्यांग व्यक्ति को राष्ट्रगान के दौरान न खड़े होने पर अपशब्द कहा गया है जिससेवह दुखी हैं. अरमानअली ने बताया कि सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के खत्म होते ही दो लोगों ने उन्हें अपशब्द कहे. एक व्यक्ति ने अली की ओर इशारा करते हुए कहा कि “देखो सामने पाकिस्तानी बैठा है.

घटना का उल्लेख करते हुए अरमान अली नेकहा कि मैं सबके साथ राष्‍ट्रगान गा रहा था. मैंने कुछ कमेंट सुना… वे मुझे पाकिस्तानी कह रहे थे… मैं इस संबंध में मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखूंगा और मेरे जैसे लोगों की दुर्दशा के बारे में बतलाऊंगा. बताया जा रहा है कि अरमान अली शिशु सरोथी नाम के एक संगठन में एक्जक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. यह संगठन दिव्यांगों के अधिकारों के लिए काम करता है.

यहां उल्लेख कर दें कि नवंबर 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश दिया था जिसके बाद सिनेमाघरों में फिल्म की शुरुआत से पहले राष्ट्रगान को बजाना लाज़मी कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें