36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को सेवा दिवस मनायेगी सरकार

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार 17 सितंबर को सेवा दिवस के तौर पर मनायेगी. इस दौरान श्रमदान के साथ शौचालय निर्माण एवं अन्य स्वच्छता अभियान चलाये जायेंगे. पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को पत्र लिखकर उनसे अपने निर्वाचन क्षेत्र, रिहाइशी इलाकों […]

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार 17 सितंबर को सेवा दिवस के तौर पर मनायेगी. इस दौरान श्रमदान के साथ शौचालय निर्माण एवं अन्य स्वच्छता अभियान चलाये जायेंगे. पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को पत्र लिखकर उनसे अपने निर्वाचन क्षेत्र, रिहाइशी इलाकों और अन्य जगहों पर ऐसी गतिविधियों के लिए इंतजाम करने और वहां मौजूद रहने को कहा है.

इसे भी पढ़ें: ‘स्‍वच्‍छ भारत अभियान’ में अब विद्या बालन की जगह लेंगी अनुष्‍का शर्मा

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अपने पत्र में कहा कि उनका मंत्रालय मंत्रियों को सहायता की पेशकश करेगा और ऐसी पहल को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करेगा. पेयजल और स्वच्छता सचिव परमेश्वरन अय्यर ने गुरुवार को कहा था कि इस अभियान में प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों , मुख्यमंत्रियों और सांसदों सहित समाज के सभी वर्ग के लोगों की सहभागिता होगी. इस दौरान स्वच्छता और शौचालयों के निर्माण के लिए श्रमदान किया जायेगा.

इसके साथ ही, अपने आसपास के इलाके को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जायेगा. इस दौरान सार्वजनिक और पर्यटक स्थलों की सफाई का भी लक्ष्य होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें