29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात चुनाव : ”मिशन 150” को लेकर अमित शाह-अरुण जेटली ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ की रणनीतिक बैठक

नयी दिल्ली : गुजरात में आसन्न विधानसभा चुनाव के लिए ‘मिशन 150’ को ध्यान में रखते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को अरुण जेटली समेत कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के साथ ‘रणनीतिक बैठक’ की. भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता अमित शाह ने की जिसमें वरिष्ठ मंत्री एवं गुजरात […]

नयी दिल्ली : गुजरात में आसन्न विधानसभा चुनाव के लिए ‘मिशन 150’ को ध्यान में रखते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को अरुण जेटली समेत कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के साथ ‘रणनीतिक बैठक’ की. भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता अमित शाह ने की जिसमें वरिष्ठ मंत्री एवं गुजरात के चुनाव प्रभारी अरुण जेटली के अलाव केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पीपी चौधरी, जितेंद्र सिंह, निर्मला सीतारमण शामिल थे. बैठक में संगठन मंत्री रामलाल एवं वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू भगानी भी मौजूद थे. तोमर, जितेंद्र सिंह, पीपी चौधरी और सीतारमण को राज्य में पार्टी चुनाव सह-प्रभारी बनाया गया है.

उल्लेखनीय है कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा सभा चुनाव के लिए भाजपा ने सत्ता बनाये रखते हुए 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. भूपेंद्र यादव ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि पार्टी की यह रणनीतिक बैठक प्रदेश में चुनावी लक्ष्य को हासिल करने के बारे में चर्चा के लिए बुलायी गयी थी. हम इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरे उत्साह के साथ काम करेंगे और इसे हासिल करेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ यह बैठक ऐसे समय में की है जब केंद्रीय मंत्रिमंडल में जल्द फेदबदल किये जाने की अटकलें तेज हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 से 5 सितंबर के दौरान ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने करीब डेढ़ दशक बाद नरेंद्र मोदी के बिना गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है जहां पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात में सत्ता बरकरार रखते हुए ‘मिशन 150’ का लक्ष्य निर्धारित किया है. गुजरात में इस साल के अंत में होनेवाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी और पाटीदार आंदोलन से जुड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.

साल 2012 के चुनाव में भाजपा ने 116 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि 2007 में भाजपा को 117 सीटों पर जीत मिली थी और 2002 में पार्टी ने 127 सीटें जीती थी. गुजरात के दौरे पर गये शाह ने कुछ समय पहले कहा था कि जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब हमने गुजरात विधानसभा चुनाव में 128 सीटें जीती थीं, अब वे प्रधानमंत्री हैं. भाजपा को कम से कम 150 सीटें जरूर जीतनी चाहिए. गुजरात में अभी विजय रूपानी मुख्यमंत्री हैं.

मतदाताओं को जोड़ने की पहल के तहत भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से सरकार की लोक-कल्याणकारी योजनाओं को नीचे तक पहुंचाने पर जोर दे रही है ताकि विकास की दौड़ में पिछड़ गये समाज के अंतिम व्यक्ति तक को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके. हाल ही में मोदी ने रोड शो भी किया था और उसके बाद राज्य का दौरा भी किया था. शाह कई बार राज्य का दौरा कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें