30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: ऑपरेशन थियेटर में सर्जरी के वक्त बहस करते रहे डॉक्टर, मर गया नवजात

जोधपुर (राजस्थान) : जोधपुर के उमेम्द अस्पताल से एक ऐसा वीडियो फुटेज सामने आया है, जो आपको चौंका तो देगा ही साथ ही उन डॉक्टरों की भी पोल खोलकर रख देगा, जिसे हम धरती पर का भगवान कह देते हैं. यह वीडियो फुटेज है ऑपरेशन थियेटर का, जहां एक गर्भवती स्त्री का अॅापरेशन चल रहा […]

जोधपुर (राजस्थान) : जोधपुर के उमेम्द अस्पताल से एक ऐसा वीडियो फुटेज सामने आया है, जो आपको चौंका तो देगा ही साथ ही उन डॉक्टरों की भी पोल खोलकर रख देगा, जिसे हम धरती पर का भगवान कह देते हैं. यह वीडियो फुटेज है ऑपरेशन थियेटर का, जहां एक गर्भवती स्त्री का अॅापरेशन चल रहा है और सर्जरी करने वाले दोनों डॉक्टर आपस में उलझे हुए हैं और दोनों के बीच जमकर बहसबाजी हो रही है. यह वीडियो फुटेज 29 अगस्त का बताया जा रहा है.

जिस महिला की सर्जरी हो रही थी, उसका नवजात शिशु मर गया है. उसकी मौत क्यों हुई यह सवालों के घेरे में है, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि ऑपरेशनके दौरान जिस तरह दोनों डॉक्टर आपस में बहस कर रहे थे, उस दौरान उन्होंने निश्चितौर पर सर्जरी में लापरवाही बरती होगी जिससे नवजात की मौत हो गयी.

गोरखपुर में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी, दो दिन में 42 ने तोड़ा दम

हालांकि उम्मेद अस्पताल के सुपरीडेंटेड का कहना है कि जब महिला अस्पताल में भरती हुई थी, तो भ्रूण की स्थिति नाजुक थी. उसकी धड़कन भी कम हो गयी थी, बावजूद इसके नवजात के मौत की जांच होगी. दोनों डॉक्टरों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी.

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स का हाल: 28 दिन में मर गये 133 बच्चे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें