1. home Home
  2. national
  3. 1022030

VIDEO : देश के सबसे एंटरटेनर राजनेता लालू के चुटीले अंदाज, क्या दोहरा पायेंगे स्वाभिमान रैली का जादू...?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अाप चाहे जो भी मान लें, चाहे सकारात्मक या फिर नकारात्मक तरीके से देश की राजधानी में अपनी खास छवि बना चुके राजद सुप्रीमो अपनी सीरियस किस्म की राजनीति भी हल्के-फुल्के ढंग से करने के लिए जाते हैं. कई मौकों पर वह गंभीर बातें भी अपने चुटीले अंदाज में कह जाते हैं. चाहे विरोधियों को ललकारना हो, या फिर अपने कार्यकर्ताओं को प्यार से फटकारना, लालू की हर बात निराली है.

अपने इसी निराले अंदाज की बदौलत लालू देश के सबसे एंटरटेनर राजनेता माने जाते हैं. यही वजह है कि रैलियों में दिये गये लालू के भाषण, मीडिया को दिये गये उनके इंटरव्यूज और संसद की कार्यवाही के दौरान अपनी बातों को रखने के उनके अंदाज के बीसियों फुटेज आपको यूट्यूब पर आसानी से मिल जायेंगे. अपने ठेठ देशज टोन में बोलने के लिए मशहूर लालू के कई वीडियोज तो ऐसे हैं, जो आपको गुदगुदाने के लिए काफी हैं.

यहां देखें शाहरुख खान के टीवी शो में लालू का अंदाज-

इन दिनों लालू और उनका परिवार मुश्किलों में है. बिहार में प्रतिपक्ष के नेता सुशील मोदी लालू प्रसाद, उनके बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप, बेटी मीसा, दामाद शैलेश के खिलाफ बेनामी संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर लगातार आक्रमक बने हुए हैं. इसे लेकर लालू के बेटे तेजस्वी यादव पर बिहार के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का दबाव भी गहरा रहा है. पूरे देश की निगाहें लालू और बिहार की राजनीति पर टिकी हुईं हैं.

यहां देखें संसद में लालू का मजेदार वीडियो-

इस बीच चारा घोटाला मामले में रांची की सीबीआर्इ अदालत में लालू की लगातार पेशी भी चल रही है़ इसके बावजूद वह कहीं से भी झुकते या टूटते नजर नहीं आ रहे़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए उन्होंने देशभर की विपक्षी पाटिर्यों को एकजुट करने का बीड़ा उठाया है़ इसी क्रम में 27 अगस्त को गैर-भाजपा दलों को एक मंच पर लाकर लालू ने केंद्र में सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ हल्ला बोल करने का ऐलान किया है. लालू इस रैली से भी स्वाभिमान रैली के असर जैसी ही उम्मीद लगाये बैठे हैं.

यहां देखें संसद में लालू का मजेदार भाषण-

बताते चलें कि दो साल पहले, यानी 30 अगस्त 2015 को बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ा था़ काला धन वापस लाने के मामले पर लालू ने नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए कहा था कि 15 लाख कब आयेंगे, जनता इंतजार में है और अमित शाह ने इसे जुमला बताते हैं. लालू ने कहा था कि मोदी ने गंगा को धोखा दिया, राम को धोखा दिया. लालू ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी मजाक उड़ाते हुए कहा, अमित शाह मोटा पेट लेकर बिहार आये थे और लिफ्ट में फंस गये थे. महंगार्इ पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि सोना चांदी सस्ता हो रहा है लेकिन प्याज आैर दाल महंगा हो रहा है.

आपको याद दिला दें कि तब की स्वाभिमान रैली में एक मंच पर लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव के अलवा, नीतीश कुमार, सोनिया गांधी, शरद यादव, मीरा कुमार जैसे नेता साथ नजर आये थे़ बेशक लालू एक बार फिर अपने उन्हीं सुनहरे दिनों में लौट जाना चहते होंगे, जब न सीबीआर्इ कोर्ट के चक्कर थे आैर न सत्ता से उनकी दूरी!

यहां देखें स्वाभिमान रैली में बोलते लालू-

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें