31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कसी कमर, अमित शाह ने 65 सीटों पर जीत के लिए तैयार किया रोडमैप

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के समक्ष राज्य में विधानसभा चुनाव में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने यहां बताया कि अपने तीन दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा […]

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के समक्ष राज्य में विधानसभा चुनाव में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने यहां बताया कि अपने तीन दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 90 सीटों पर ध्यान केंद्रित करें और करीब 65 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए इस वर्ष 25 अक्टूबर से 15 अगस्त 2018 तक रोडमैप बनाने के लिए प्रतिदिन का लक्ष्य बनायें.

इस खबर को भी पढ़ेंः अमित शाह ने आदिवासी परिवार के घर में भोजन किया

नेताओं ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस संकल्प को पूर्ण करने के लिए बैठक में उपस्थित सभी कार्यकताओं और पदाधिकारियों ने संकल्प लिया. इस दौरान शाह ने संगठन प्रभारी को विस्तृत प्रवास करने और जिला पदाधिकारियों से अपने प्रवास के दौरान बूथ की संपूर्ण गतिविधियों की जानकारी लेकर उसे गति प्रदान करने का निर्देश दिया. भाजपा अध्यक्ष शाह तीन दिवसीय प्रवास पर आज रायपुर पहुंचे और इस महीने की 10 तारीख तक वह कई कार्यक्रमों और बैठकों में हिस्सा लेंगे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और भाजपा चौथी बार भी सरकार बनाने का प्रयास कर रही है. राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नियमित विमान से रायपुर पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, अन्य वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. उन्होंने बताया कि भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाउ ठाकरे परिसर में शाह ने पहली बैठक ली. बैठक में कोरगु्रप के सदस्य, सांसद-विधायक, भाजपा महामंत्री, नगर निगमों के महापौर, जिला पंचायतों के अध्यक्ष, निगम मंडल के अध्यक्ष उपस्थित हुए.

बैठक में शाह ने अपने देशव्यापी 110 दिन के कार्यक्रम में तीन दिनों का छत्तीसगढ प्रवास का उद्देश्य कार्यकर्ताओं से संवाद करना और संगठन के कार्यों को किस प्रकार बढाया जाये, इस संबंध में विचार करना बताया. भाजपा नेताओं ने बताया कि बैठक में लोगों को अपने विचार रखने के लिए प्रेरित किया गया. इस दौरान लगभग 40 प्रमुख कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष के सामने अपने सुझाव और प्रश्न रखे, जिनका राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समाधान किया.

भाजपा नेताओं ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने छत्तीसगढ के संतों के साथ दोपहर का भोजन किया और उनका आशीर्वाद लिया. उपस्थित संतों ने अध्यक्ष कोे बस्तर और सरगुजा वनांचल क्षेत्र में सड़क, शिक्षा और चिकित्सा क्षेत्र में बेहतरीन कार्य होने की जानकारी दी. शाह ने बैठक के द्वितीय सत्र में प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों की संयुक्त बैठक ली. इस दौरान उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में हारे हुए मतदान केंद्रों पर ध्यान केन्द्रित कर वहां नए सदस्य बनाने तथा उन बूथों का पृथक कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर जनाधार बढ़ाने का कार्य करने के लिए कहा.

वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने बताया कि तृतीय सत्र में शाह ने भाजपा के सभी मोर्चा और प्रकोष्ठों की संयुक्त बैठक ली. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को राजनीतिक कार्यों के साथ सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. चतुर्थ सत्र में उन्होंने 19 विभागों और 10 प्रकल्पों की बैठक ली. सभी सत्रों में कार्यकर्ताओं को विचार रखने का मौका दिया गया. उन्होंने बताया कि शाह ने इस दौरान भारतीय जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी की यात्रा का वर्णन किया और कहा कि आज मिली हुई विराट सफलता हमारे पुरखों के परिश्रम का प्रतिफल है.

शाह ने कहा कि सफलता आलस्य भी लाती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी का गठन राजनीतिक अकांक्षाओं की पूर्ति के लिए नहीं बल्कि एक संस्कारी, सशक्त और समृद्घ भारत के निर्माण के लिए हुआ है. इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए परिश्रम ही एक मात्र रास्ता है. उन्होंने कहा कि पवित्र लक्ष्य की प्राप्ति शब्दों की चतुराई से नहीं बल्कि पसीना, परिश्रम और पुरुषार्थ से ही प्राप्त होती है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इस पवित्र लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अपने-अपने प्रकल्पों व विभागों के माध्यम से जुट जायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें