21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live : धार्मिक तरीकों से इलाज के बहाने दुराचार के आरोपी ‘ओझा’ को HC ने नहीं दी जमानत

UP Breaking News Live Updates in Hindi: आजमगढ़ में अतरौलिया थाना क्षेत्र के वैसपुर गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया. ग्रामीणों द्वारा किए गए इस हमले के कारण पुलिस का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

धार्मिक तरीकों से इलाज के बहाने दुराचार के आरोपी 'ओझा' को HC ने नहीं दी जमानत

धार्मिक तरीकों से इलाज के बहाने 15 वर्षीय लड़की से बलात्कार करने के आरोपी 'ओझा' को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जमानत देने से इनकार कर दिया

ईसीएआई के कार्यक्रम को सीएम योगी कर रहे हैं संबोधित

गोरखपुर में आईसीएआई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कहते हैं, "जब चार्टर्ड अकाउंटेंट के तौर पर गोरखपुर के अधिकारी मेरे पास आए, तो गोरखपुर शाखा की प्रमुख एक महिला थीं. मैंने उनसे पूछा, क्या वह प्रमुख हैं? उन्होंने हां कहा. फिर मैंने कहा कि मैं आपके प्रोग्राम में जरूर आऊंगा. क्योंकि अकाउंटिंग जैसे सेक्टर में लोग जाना नहीं चाहते क्योंकि इसमें बहुत दिमाग लगाने की जरूरत होती है..."

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ' जीवन में एक अच्छा परिवर्तन लाने का संकल्प

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' पर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है और जन-जन के जीवन में एक अच्छा परिवर्तन लाने का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने गारंटी दी है कि हर परिवार के जीवन को सुगम बनाएंगे, ये उसी गारंटी की गाड़ी है। ये पीएम मोदी के विकसित भारत बनाने के संकल्प की गाड़ी है.

माफिया मुख़्तार के साले समेत 3 पर कानूनी कार्रवाई से रोक

माफिया मुख़्तार अंसारी परिवार को एक और बड़ी राहत मिली है. माफिया के साले सरजील रजा, अनवर शहजाद और उनके करीबी जाकिर हुसैन के खिलाफ किसी भी कार्रवाई पर रोक लगा दिया गया है. वहीं मुख़्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी के खिलाफ जारी लुक आउट नोटिस का समय भी ख़त्म हो गया है. परिवार में अब सिर्फ अफ्शां को जमानत मिलना बाकी है.

बसपा कार्यालय पर 69000 शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, मायावती से मदद की गुहार लगाने पहुंचे

लखनऊ स्थित बहुजन समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शिक्षक अभ्यर्थी धरना-प्रदर्शन करने पहुंच गए. नियुक्ति पत्र नहीं मिलने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने बसपा कार्यालय का घेराव कर मायावती से मदद की गुहार लगाई. इससे पहले अभ्यर्थियों ने नारेबाजी की. इस दौरान काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा. आपको बता दें 69000 शिक्षक अभ्यर्थियों में से 6800 रिजर्वेशन के अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिलने का मामला चल रहा है.

लखनऊ में मानसरोवर होटल में लगी भीषड़ आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर

लखनऊ के निराला नगर में आठ नंबर चौराहे पर बने मानसरोवर होटल में आग लग गई. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुईं हैं. वही इसके चलते चौराहे भीषड़ जाम लग गई है.

सीएम योगी ने MSME उद्यमी महासम्मेलन-2023 को किया संबोधित, बोले- ODOP ने अलग पहचान बनाई

कानपुर में पुलिस ने युवक के पास से बरामद किया तमंचा और कारतूस

कानपुर में टाटमिल चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस ने एक युवक के पास से तमंचा और कारतूस बरामद किया है. युवक के हाथ में तमंचा पकड़े हुए वीडियो बनाय़ा है. वहीं युवक का कहना है कि मैंने पुलिस से कहा कि तमंचा मेरा नहीं है तो सिपाही ने भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा.

शामली में भ्रष्टाचार का आरोप में सीडीओ और डीडीओ निलंबित

शामली के सीडीओ रंजित सिंह को सरकारी योजनाओं को गति देने में रुचि नहीं लेने, रिश्वत प्रकरण में कार्रवाई नहीं करने और बैठकों से नदारद रहने पर शासन ने निलंबित कर दिया. इसके अलावा रिश्वत मांगने के कारण विभाग की छवि धूमिल करने पर डीडीओ रजत यादव को भी निलंबित किया गया है. जिलाधिकारी की संस्तुति पर दोनों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है. राज्यपाल के आदेश से संयुक्त सचिव प्रहलाद बरनवाल ने देर रात निलंबन का आदेश जारी किया. आदेश में कहा कि मुख्य विकास अधिकारी शामली में तैनात रंजित सिंह विभागीय कार्यों, योजनाओं को गति देने में कोई रुचि नहीं ले रहे. विभागीय योजनाओं का अनुश्रवण न करने, जिले में समय-समय पर आयोजित होने वाली समीक्षा बैठकें में योजनाओं की प्रगति आख्या से उच्चाधिकारियों को अवगत नहीं कराते, मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना निराश्रित गोवंश संरक्षित करने में भी लापरवाही बरती गई. इसके अलावा भारत संकल्प यात्रा जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा बैठकों से नदारद रहते हैं.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुलाई बड़ी बैठक, आगामी लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज यूपी-उत्तराखंड के सभी पदाधिकारियों की बड़ी बैठक बुलाई है, इसमें आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी और उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा होगी. साथ ही बाबा साहेब की पुण्यतिथि को लेकर निर्देश भी देंगी. बता दें कि आज 11.00 बजे बसपा कार्यालय पर अहम बैठक होगी.

सीएम योगी आज करेंगे गीडा स्थापना दिवस का शुभारंभ, 800 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का होगा लोकार्पण-शिलान्यास

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के स्थापना दिवस का आज से शुरुआत होगा. यह कार्यक्रम 3 दिसंबर तक चलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस आयोजन का शुभारंभ करेंगे. सीएम योगी प्राइवेट सेक्टर की 800 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे. 500 करोड़ रुपये के निवेश को नए भूखंडों का आवंटन पत्र सौंपेंगे, 150 करोड़ रुपये के अवस्थापना विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे और पहली बार आयोजित होने जा रहे चार दिवसीय गोरखपुर ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर सीएम योगी के समक्ष स्किल डेवलपमेंट सेंटर के लिए नाइलिट और प्लास्टिक पार्क की यूनिट्स को कच्चा माल उपलब्ध कराने के लिए गेल के साथ एमओयू का आदान-प्रदान होगा. सीएम योगी गीडा की अति महत्वाकांक्षी कालेसर व्यावसायिक परियोजना को भी लांच करेंगे. इसके अलावा देश और स्थानीय क्षेत्र के प्रमुख उद्यमियों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश में निवेश के फायदे बताकर उद्यम शुरू या विस्तार करने को प्रेरित करेंगे.

आजमगढ़ में दो पक्षों के विवाद में पहुंची पुलिस टीम पर हमला, मारपीट का दर्ज हुआ था FIR

आजमगढ़ में अतरौलिया थाना क्षेत्र के वैसपुर गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया. ग्रामीणों द्वारा किए गए इस हमले के कारण पुलिस का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है. घटना की जानकारी होने के बाद देर रात ही बड़ी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने में जुटी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें