21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP Breaking News Live : ज्ञानवापी सर्वेक्षण मामले में अब कल होगी सुनवाई

UP Breaking News Live : ज्ञानवापी सर्वेक्षण मामले में अब कल होगी सुनवाई

UP Breaking News Live Updates in Hindi: यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज से शुरुआत होगा. भूतपूर्व सदस्यों के निधन पर शोक व्यक्त किया जाएगा. 29 नवंबर को अध्यादेश और अधिसूचनाएं पटल पर रखी जाएंगी. 30 नवंबर को अनुपूरकों अनुदानों पर चर्चा की जाएगी. 1 दिसंबर को सदन में विधायी कार्य निपटाए जाएंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

ज्ञानवापी सर्वेक्षण मामले में अब कल होगी सुनवाई, 

वाराणसी के ज्ञानवापी सर्वेक्षण मामले में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा है कि "वाराणसी की जिला अदालत में आज इस मामले की सुनवाई नहीं हो सकी. मामले की सुनवाई कल बुधवार को होगी.एएसआई ने अर्जी दाखिल कर अपनी रिपोर्ट दाखिल करने के लिए तीन हफ्ते का समय मांगा है.तो कल इस पर अदालत के सामने बस होगी.

सीएम योगी ने सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट 2023 का किया उद्घाटन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट 2023 का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि "...2004 में इस चैंपियनशिप को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली. हाल ही में विश्व बैडमिंटन महासंघ द्वारा पुरस्कार राशि लगभग 1.75 करोड़ रुपये तय की गई है.

भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने पर लिखित दलील दायर

भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने पर लिखित दलील दायर की गई है. राउज़ एवेन्यू कोर्ट में शिकायतकर्ता के वकील की ओर दलील दायर की गई है. आरोपी पहले ही अपनी लिखित दलील दाखिल कर चुके हैं.

UP Breaking News Live : टनल से मजदूरों को बाहर निकलने की प्रक्रिया शुरू, कभी भी आ सकते हैं बाहर

आगरा में पुलिस ने टटल्लू गैंग के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

आगरा में थाना कस्बा पिनाहट क्षेत्र के भदरौली तिराहा पर पुलिस ने टटल्लू गैंग के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से अवैध तमंचा सहित जिंदा कारतूस बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक टटल्लू गैंग का मुख्य आरोपी अपने गैंग के साथ कई जगह लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है. बैंक के बाहर लोगों को नकली नोटों की गड्डी थमाकर, असली रुपए और आभूषण चकमा देकर वारदात को अंजाम देता था. बीते दिनों पिनाहट में युवक के साथ 43 हजार की धोखाधड़ी की गई थी. इस मामले में एक आरोपी को पुलिस पहले ही जेल में भेज चुकी है. मुख्य आरोपी संजू उर्फ पोपे निवासी माफल का पुरा सैफऊ राजस्थान को न्यायालय में पेशकर जेल भेजा गया है. इस मामले में एक और आरोपी फरार है, जिसकी तलास जारी है.

आगरा में पीडब्ल्यूडी कर्मचारी हत्या मामले में पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी बेटे समेत 4 गिरफ्तार

आगरा में फतेहाबाद थाना क्षेत्र के मिठपुरा गांव में पीडब्ल्यूडी कर्मचारी की हुई हत्या थी. पुलिस ने इस मामले में आरोपी बेटे सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि पिता ने खर्च के लिए पैसे नहीं तो बेटे ने दोस्तो के साथ मिलकर गला घोंटकर हत्या कर दिया. इसके लिए दोस्तो को एक-एक लाख रुपए देने का लालच दिया था. गमछे से गला घोंट कर हत्या कर दी. इसके बाद शव को खेत में फेंक दिया था.

सीएम योगी ने BBD में सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

नोएडा में शादी कार्यक्रम में समधी की गोली मारकर हत्या

ग्रेटर नोएडा में बिसरख थाना क्षेत्र के अशोक फार्म हाउस पर समधी ने ही समधी की गोली मारकर हत्या कर दी. दोनों यहां एक शादी में शामिल होने के लिए आए थे. वहां दोनों में विवाद हो गया. इसके बाद मेहमानों के बीच ही एक ने पिस्टल निकालकर गोली मार दी. शादी में गोली चलने से भगदड़ मच गई. रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना दी. लेकिन, पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी मौके से भाग गया. मौके पर पहुंची पुलिस घायल को नजदीकी अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. आरोपी शेखर यादव ने 3 साल पहले अपनी बेटी की शादी मृतक अशोक यादव के बेटे से की थी. हालांकि, शादी के बाद से दोनों में अलगाव हो गया था.

सिद्धार्थनगर में युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

सिद्धार्थनगर के मिश्रौलिया थाना क्षेत्र में अशोगवा बांध के पास 20 वर्षीय युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हुई है. जानकारी के मुताबिक युवक कार्तिक पूर्णिमा में महरथा घाट में लगने वाला मेला देखने आया था. मृतक जिला मुख्यालय के हुसैनगंज का निवासी बताया जा रहा है.

अयोध्या में राम मंदिर की स्थाई सुरक्षा समिति बैठक आज

अयोध्या में राम मंदिर की स्थाई सुरक्षा समिति की आज बैठक होगी. बैठक राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा पर रिव्यू होगी. प्राण प्रतिष्ठा से पहले सुरक्षा समिति बैठक हो रही है, जिसमें मंदिर की सुरक्षा का खाका बन रहा है. एडीजी सुरक्षा, एडीजी जोन बैठक में शामिल होने के लिए सुबह 10 बजे अयोध्या पहुंचेंगे.

सीएम योगी ने आज बुलाई अपने मंत्रियों की बैठक, मंत्री देंगे अपने कामकाज का हिसाब किताब

लखनऊ में सीएम योगी ने मंत्रियों की बैठक बुलाई है. बैठक में मंत्री अपने कामकाज का हिसाब किताब देंगे. इस दौरान सीएम योगी सभी मंत्रियों को अहम संदेश देंगे. साथ ही लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी की जिम्मेदारी तय होगी. कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रियों के साथ बैठक होनी है, जिसमें सरकार की योजनाओं को प्रभावी अमल में लाने की रणनीति बनेगी.

विधानसभा में आज होगा समाजवादी पार्टी कार्यालय का उद्घाटन

विधानसभा में नवीनीकरण के बाद आज सपा कार्यालय का उद्घाटन होगा. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और अखिलेश यादव मौजूद रहेंगे. बता दें कि सदन में संख्या बल ज्यादा होने पर कांग्रेस और बसपा कार्यालय को तोड़कर नया सपा कार्यालय बना है. कांग्रेस और बसपा को कार्यालय के लिए केबिन अलॉट हुए हैं.

ज्ञानवापी परिसर मामले में एएसआई आज पेश करेगी जिला कोर्ट में रिपोर्ट

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर मामले में एएसआई आज जिला कोर्ट में रिपोर्ट पेश करेगी. बता दें कि जिला जज के कोर्ट में सर्वे की रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में दाखिल की जाएगी. ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे 110 दिन से अधिक चला है. अब ASI की सर्वे रिपोर्ट पर हर किसी की निगाहें टिकी हैं.

यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से होगा शुरुआत, नई नियमावली से होगा संचालन

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज से शुरुआत होगा. भूतपूर्व सदस्यों के निधन पर शोक व्यक्त किया जाएगा. 29 नवंबर को अध्यादेश और अधिसूचनाएं पटल पर रखी जाएंगी. 30 नवंबर को अनुपूरकों अनुदानों पर चर्चा की जाएगी. 1 दिसंबर को सदन में विधायी कार्य निपटाए जाएंगे. बता दें कि 65 साल बाद विधानसभा सत्र का संचालन बदला सा होगा. इस बार विधानसभा सत्र का संचालन नई नियमावली से होगा. सदन में झंडे, बैनर और मोबाइल पर रोक रहेगी. साथ ही किसी तरह से दस्तावेज फाड़ने की अनुमति नहीं होगी. वहीं महिला सदस्यों को बात रखने की खास वरीयता मिलेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें