21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News: राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन? कालीचरण सराफ बोले- फैसला पार्टी नेतृत्व करेगी

Breaking News: राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन? कालीचरण सराफ बोले- फैसला पार्टी नेतृत्व करेगी

Breaking News: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन? कालीचरण सराफ बोले- फैसला पार्टी नेतृत्व करेगी

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ और पार्टी विधायक जयपुर में वसुंधरा राजे के आवास पर पहुंचे. उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला पार्टी नेतृत्व करेगी. वसुंधरा राजे हमारी नेता हैं, लेकिन फैसला पार्टी नेतृत्व लेगी.

हिमाचल प्रदेश के सुन्नी में जीप खाई में गिरी, 6 लोगों की मौत, 6 घायल

हिमाचल प्रदेश के शिमला के सुन्नी इलाके में एक जीप के खाई में गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए. एएसपी हेड क्वार्टर शिमला सुनील नेगी ने बताया, घायल लोगों का सुन्नी के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस जांच जारी है.

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पांचों राज्यों से आदर्श आचार संहिता हटाई गई

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) हटा ली गई.

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस संसदीय दल की हुई बैठक, संसद में सरकार को घेरने की तैयारी

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक के बाद बताया, संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक ली. हमने फैसला किया कि हम वर्तमान आर्थिक मुद्दे पर दोनों सदनों में एक छोटी अवधि की चर्चा की मांग करेंगे. परिस्थितियां, मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी, आय असमानताएं. हम विदेश नीति स्थिति, सीमा स्थिति पर भी चर्चा चाहते हैं.

डाकघर विधेयक को राज्यसभा से मिली मंजूरी

राज्यसभा ने सोमवार को डाकघरों से संबंधित कानून को समेकित और संशोधित करने के उद्देश्य से लाए गए एक अहम विधेयक को ध्वनिमत से मंजूरी दे दी.

रूस-यूक्रेन जंग में छह नेपाली यूथ की मौत, रूसी सेना में थे कार्यरत

रूस-यूक्रेन युद्ध में रूसी सेना में कार्यरत छह नेपाली युवक मारे गए. यह जानकारी नेपाल विदेश मंत्रालय ने दी है.

चेन्नई में चक्रवात मिचौंग से भारी तबाही, पांच की मौत

चक्रवात मिचौंग ने चेन्नई में भारी तबाही देखी जा रही है. ग्रेटर चेन्नई पुलिस का कहना है कि बिजली गिरने और पेड़ गिरने सहित विभिन्न कारणों से पांच मौतें हुई हैं.

तेलंगाना के राज्यपाल ने राज्य विधानसभा को भंग किया

तेलंगाना के राज्यपाल ने मंत्रिपरिषद की सिफारिश के बाद राज्य विधानसभा को भंग कर दिया है. तेलंगाना में केसीआर की पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. भारत राष्ट्र समिति - बीएचआरएस को केवल 39 सीटें मिली हैं. जबकि कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 64 सीटों पर जीत दर्ज की और सरकार बनाने की तैयारी में है.

115 दिनों बाद राघव चड्ढा का निलंबन हुआ समाप्त, कहा- हम जनता के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने निलंबन रद्द होने पर कहा, 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद मुझे न्याय मिला. हम जनता के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे, आवाज उठाएंगे. मुद्दे उन्हें प्रभावित करते हैं और सरकार पर सवाल उठाते हैं.

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने AAP सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द किया

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द कर दिया है.

कांग्रेस और एनसीपी ने लोकसभा में उठाई किसानों की कर्जमाफी की मांग

महाराष्ट्र और पंजाब के किसानों का कर्ज माफ करने की मांग सोमवार को लोकसभा में उठाई गई. सदन में शून्यकाल के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सुप्रिया सुले और कांग्रेस के जसबीर सिंह गिल ने क्रमश: महाराष्ट्र और पंजाब के किसानों की ‘दयनीय स्थिति’ का मुद्दा उठाया और कर्जमाफी की मांग केंद्र से की. सुले ने कहा कि जलवायु परिवर्तन की मार के कारण कहीं अल्पवृष्टि हुई है तो कहीं जरूरत से अधिक बारिश, कहीं ओले पड़े हैं तो कहीं सूखे से किसान परेशान हैं.

लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतेंगे, बोले सांसद निशिकांत दुबे

लोकसभा की कार्यवाही में भाग लेने दिल्ली पहुंचे बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.

बीजेपी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में लोकसभा में नारेबाजी की

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में जीत के बाद बीजेपी उत्साहित है. इस जीत का असर संसद सत्र में भी देखने को मिला. तीनों राज्यों में जीत से उत्साहित पार्टी के सदस्यों ने सोमवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. प्रधानमंत्री के सदन में आने के बाद बीजेपी के सदस्य और सरकार के कुछ मंत्री अपने स्थान पर खड़े होते दिखाई दिये और ‘बार-बार मोदी सरकार, तीसरी बार मोदी सरकार’ तथा ‘एक गारंटी, मोदी की गारंटी’ जैसे नारे लगाते नजर आए.

IAF का ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

तेलंगाना के डिंडीगुल में स्थित वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान एक विमान हादसा होने की खबर है जिसमें दो पायलटों की मौत की सूचना है. साथ ही जानकारी यह भी मिल रही है कि इसमें से एक ट्रेनर है और दूसरा कैडेट.

हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई. हालांकि, सदन शुरू होते ही हंगामा होने लगा जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

Breaking News Live: चारों राज्यों के नतीजे उत्साहवर्धक, पीएम मोदी ने संसद भवन परिसर में कहा

संसद के शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने पीएम मोदी संसद भवन पहुंच चुके हैं. संसद परिसर में उन्होंने मीडिया से बात की और तीन राज्यों में जीत का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि यह जीत युवाओं महिलाओं और किसानों के साथ-साथ गरीबों की है. उन्होंने कहा कि चारों राज्यों के नतीजे उत्साहवर्धक रहे. सर्दी धीरे-धीरे बढ़ रही है जबकि राजीतिक गर्मी तेजी से बढ़ रही है.

Breaking News Live: मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया

कतर में पूर्व नौसेना कर्मियों की मौत की सजा को लेकर मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

Breaking News Live: अगर विपक्ष किसी बात पर चर्चा चाहता है तो वह नोटिस दे सकता है: अर्जुन राम मेघवाल

संसद के शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन है. सत्र शुरू होने से पहले संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि आज शीतकालीन सत्र का पहला दिन है. अगर विपक्ष किसी बात पर चर्चा चाहता है तो वह नोटिस दे सकता है. लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सभापति जो भी मुद्दे तय करेंगे, सरकार उन सभी पर चर्चा के लिए तैयार है.

Breaking News Live: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद 11 पर्वतारोहियों की मौत

इंडोनेशियाई बचावकर्मियों ने माउंट मरापी में ज्वालामुखी में विस्फोट के बाद सोमवार को 11 पर्वतारोहियों के शव बरामद किए और कम से कम 22 अन्य की तलाश की जा रही है. वेस्ट सुमात्रा के अगम प्रांत में स्थित माउंट मरापी में रविवार को अचानक विस्फोट से आसमान में 3,000 मीटर तक राख की मोटी परत छा गयी और राख के बादल कई किलोमीटर तक फैल गए.

Breaking News Live: बारामूला के कनली बाग बाबा रेशी रोड पर भीषण आग

जम्मू-कश्मीर में कल देर रात बारामूला के कनली बाग बाबा रेशी रोड पर भीषण आग ने कई घरों और एक फर्नीचर फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

Breaking News Live: मिजोरम में गिनती थोड़ी देर में शुरू होगी

आइजोल में मतगणना केंद्र पर तैयारियां चल रही हैं, जहां मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू होगी. आपको बता दें कि मिजोरम में मतगणना रविवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ होनी थी. हालांकि, राजनीतिक दलों, गैर सरकारी संगठनों, चर्च और छात्र संगठनों की अपील के बाद निर्वाचन आयोग ने इसे स्थगित करने का फैसला लिया. ऐसा इसलिए क्योंकि रविवार का दिन ईसाई बहुल मिजोरम के लोगों के लिए विशेष महत्व रखता है.

Breaking News Live: महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट आज लोकसभा में होगी पेश

संसद का शीतकालीन सत्र चार दिसंबर यानी सोमवार से शुरू हो रहा है. इस सत्र में सबका ध्यान टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर होगा. लोकसभा की आचार समिति की वह रिपोर्ट संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन यानी सोमवार को निचले सदन में पेश करेगी जिसमें मोइत्रा को 'रिश्वत लेकर सवाल पूछने' के मामले में सदन से निष्कासित करने की अनुशंसा की गई है. लोकसभा की वेबसाइट पर अपलोड की गई कार्य सूची पर नजर डालें तो, आइटम नंबर 5 पर इस मामले का उल्लेख नजर आ रहा है. इसके अनुसार आचार समिति के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद विनोद कुमार सोनकर सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनट बाद रिपोर्ट सदन के सामने रखेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें