23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News Live: उत्तराखंड टनल में फंसे मजदूरों के सुरक्षित निकलने पर बाबूलाल मरांडी ने जताई खुशी

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

उत्तराखंड टनल में फंसे सभी मजदूरों के सुरक्षित बाहर निकलने पर बाबूलाल मरांडी ने जताई खुशी, जताया आभार

रांची: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने 17 दिनों के अथक परिश्रम के बाद उत्तराखंड टनल में फंसे सभी मजदूरों के सुरक्षित बाहर निकाले जाने पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है. उत्तराखंड टनल में फंसे मजदूरों के सुरक्षित बाहर आते ही भाजपा प्रदेश कार्यालय में खुशियां मनाई गई. प्रदेश कार्यालय में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा, बालमुकुंद सहाय, विधायक अनंत कुमार ओझा सहित कार्यकर्ताओं ने दीप जलाकर खुशियां मनाईं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी सहित सहायता कार्य में जुटे लोगों के प्रति आभार प्रकट किया.

जंग जीतकर सुरक्षित निकले वीर श्रमिक

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि जंग जीतकर सभी वीर श्रमिक सुरक्षित बाहर निकल आए हैं.

उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन सफल, 400 घंटे की जंग के बाद सुरक्षित निकले झारखंड के सभी 15 मजदूर

जमशेदपुर, संजीव भारद्वाज : उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित सिलक्यारा व डंडलगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग में सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहा. 400 घंटे की जंग के बाद झारखंड के सभी 15 मजदूर सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं. उत्तरकाशी में तैनात झारखंड श्रम नियोजन विभाग के संयुक्त श्रमायुक्त सह जमशेदपुर के उपश्रमायुक्त राकेश प्रसाद ने बताया कि सभी मजदूर सुरक्षित निकाल लिए गए हैं.

बीएसएल के मैनेजर के बंद घर से करीब 10 लाख की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

बोकारो, रंजीत कुमार: बीएसएल के कोकअवन में मैनेजर पद पर कार्यरत सतीश कुमार के सेक्टर छह ए स्थित बंद आवास से बीती रात चोरों ने लगभग दस लाख की चोरी कर ली. चोरी गये सामानों में सोने-चांदी के आभूषण के अलावा कुछ नगदी सहित अन्य सामान शामिल हैं. घटना की सूचना मिलने पर सेक्टर छह इंस्पेक्टर अनिल कच्छप डॉग स्क्वायड व एफएसएल टीम को लेकर पहुंचे. डॉग आसपास का पूरा क्षेत्र घूमकर वापस लौट गया. मामले की तहकीकात में पुलिस जुट गयी है. इस संबंध में गृहस्वामी सतीश ने सेक्टर छह थाना में चोरी की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

रांची में मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाश को लोगों ने पकड़ा

रांची: मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाश को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. जानकारी के अनुसार एक भाई-बहन बाइक से जा रहे थे. फोन पर बात करने के दौरान बदमाश मोबाइल छीनकर भागने की कोशिश करने लगा. हो-हल्ला होने पर स्थानीय लोगों ने इसे दौड़ा कर पकड़ा. ये घटना रामकृष्ण मिशन आश्रम के पास कुसुम बिहार की है.

गिरिडीह में अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, दो महिलाओं की मौत, तीन की हालत गंभीर

गिरिडीह, मृणाल: गिरिडीह जिले के डुमरी मुख्य मार्ग के मधुबन मोड़ के समीप अनियंत्रित होकर एक स्विफ्ट डिजायर कार पेड़ से टकरा गई. इस घटना में दो महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मृतकों की पहचान पटना की रहने वाली शोभा चटर्जी और अहमदाबाद की रेवा चटर्जी के रूप में की गयी है, जबकि घायलों में आशीष चटर्जी, डोली चटर्जी और तानी चटर्जी शामिल हैं.

रामगढ़ में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत

रामगढ़ के मांडू थाना क्षेत्र अंतर्गत बिस माइल रिलायंस पेट्रोल पंप के पास दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गयी. पहली घटना करीब 9 से 9:15 की है. जोड़ाकरम निवासी दिनु हांसदा पिता स्वर्गीय कैला मांझी और नंदलाल मांझी पिता बबलू मांझी अपने मोटरसाइकिल से बिस माइल पेट्रोल पंप से मोबिल लेकर लौट रहे थे इस क्रम में एन एच 33 फोर लेन एक स्विफ्ट डिज़ायर कार ने उनकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी जिससे उन दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह बोले- संगठन की मजबूती के लिए है यह दौरा

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और झारखंड जदयू के प्रभारी सह बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री डॉ अशोक चौधरी मंगलवार को रांची पहुंचें. जहां कार्यकर्ताओ ने उनका स्वागत किया. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि यह दौरा संगठन की मजबूती के लिए है. हमें आज कई कार्यक्रमों में शामिल होना है और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करनी है. इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए मंत्री सह प्रभारी अशोक चौधरी ने कहा कि 2024 के चुनाव में पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह दौरा है. हमारे लिए चिंता की बात यह है कि एक समय और यहां पार्टी के 11 विधायक हुआ करते थे लेकिन अभी एक भी नहीं है. इस पर मंथन किया जाएगा. संगठन को भी मजबूती प्रदान की जाएगी. आने वाले समय मे नीतीश कुमार भी आ सकते हैं, और सभी स्थितियों पर अपनी नज़र रखेंगे.

सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे लोहरदगा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को तकरीबन 1.30 लोहरदगा पहुंचे. वे यहां आज आपकी सरकार आपके द्वार अभियान की शुरुआत करने वाले हैं.

रांची पहुंचे जदयू अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश प्रभारी अशोक चौधरी

जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह और झाखंड प्रदेश प्रभारी अशोक चौधरी मंगलवार को रांची पहुंचे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

खूंटी में दो युवकों का शव जंगल से बरामद

खूंटी के मुरहू थाना क्षेत्र अंतर्गत खटंगा गांव के पास स्थित जंगल से पुलिस ने दो युवकों का शव बरामद किया है. मृतकों की पहचान सेवईयन हपतगड़ा और पांडा बोदरा के रूप में की गयी है. दोनों का शव जंगल में एक ही जगह पर गाड़ा हुआ था. अब तक मिली जानकारी के अनुसार दोनों की हत्या अक्तूबर माह में ही कर दी गयी थी.

ईडी कार्यालय पहुंचे नौशाद आलम

ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए साहिबगंज एसपी नौशाद आलम प्रवर्तन निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंच चुके हैं. इससे पहले वे 22 नवंबर की पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे. उन्होंने इडी को पत्र लिख कर हाजिर होने के लिए समय मांगा था.

आंगनबाड़ी वर्कर्स अधिवेशन सात जनवरी को होगा.

झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर की बैठक सोमवार को मोरहाबादी में हुई. बैठक में सात जनवरी 2024 को होने वाले झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के महाअधिवेशन की तैयारी पर चर्चा की गयी. बालमुकुंद सिंह ने कहा कि सरकार से मांग है कि आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को स्थायी कर सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाये. सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पंचायत से प्रखंड, प्रखंड से जिला तक संगठन को मजबूत किया जायेगा. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष बीना सिंह ने की. मौके पर गढ़वा की कौशल्या देवी, पुष्पा देवी, सुशीला देवी, गौर मनी देवी, कल्याणी देवी, मीना देवी आदि मौजूद थीं.

गिरिडीह के सीसीएल में चोरों ने सब स्टेशन में लगे ट्रांसफार्मर को किया क्षतिग्रस्त

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी अवस्थित पावर सब स्टेशन में लगे 630 केभीए ट्रांसफार्मर को चोरों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. इस कारण सीसीएल क्षेत्र में बिजली-पानी की आपूर्ति ठप हो गयी है. इससे लगभग पांच हजार की आबादी प्रभावत है. इस संबंध में ई एंड एम विभाग के स्टाफ ऑफिसर एन के सिंह ने बताया कि चोरों द्वारा लगातार सब स्टेशन को निशाना बनाया जा रहा है.

रांची आयेंगे गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 नवंबर को विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे. इसके बाद बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से सीधे हजारीबाग मेरू स्थिति बीएसएफ कैंप जायेंगे. यहां पर वे रात्रि विश्राम करेंगे. एक दिसंबर को यहां होनेवाले बीएसएफ के 59वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद हेलीकॉप्टर से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची पहुंचेंगे और विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इसको लेकर बीएसएफ की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. इससे पहले चार फरवरी को अमित शाह झारखंड आये थे. वह उस दिन देवघर गये थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें