24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: गोवा के मुख्यमंत्री ने बिहार के लोगों से मांगी माफी

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

गोवा के मुख्यमंत्री ने बिहार के लोगों से मांगी माफी

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बिहार के लोगों से माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़ मड़ोर का पेश किया गया है. उनके बयान से अगर किसी को दुख हुआ है तो वो माफी मांगते हैं. उन्होंने कहा कि उनके कहने का गलत मतलब निकाला गया. वो किसी राज्य या मजदूर के प्रति ऐसी धारना नहीं रखते हैं.

मोस्ट वांटेड रघुनाथ कुर्मी गिरफ्तार 

मोस्ट वांटेड रघुनाथ कुर्मी गिरफ्तार कर लिया गया है. वो वेष बदल कर अपने परिवार से मिलने आया था.  

सीतामढ़ी में ट्रक ने ऑटो सवार पांच लोगों को कुचला, लोगों ने ट्रक को फूंक डाला

सीतामढ़ी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां बेकाबू ट्रक ने ऑटो सवार पांच लोगों को कुचल दिया है. हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने काफी बवाल काटा है. लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. पुलिस को खदेड़ दिया और ट्रक को फूंक डाला है.

जहर को गुड़ समझ खा गये बच्चे, 7 बच्चों की बिगड़ी तबीयत

कैमूर में गुड़ समझ कर जहर खाने से 7 बच्चों की तबीयत बिगड़ गयी है. आनन-फानन में सभी बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है. इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. घटना रामगढ़ थाना क्षेत्र के देवहलिया की है.

बिहारी को अपराधी बता फंस गये गोवा के सीएम, दर्ज हुआ मुकदमा

बिहारी को अपराधी बता गोवा के सीएम फंस गये हैं. उनके खिलाफ बिहार में मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ है. यह मुकदमा मनीष कुमार नामक व्यक्ति ने किया है.

बकाया पैसे मांगने पर शरीर पर फेंका चाय से भरी केतली

पटना के दीघा इलाके में चाय का बकाया पैसा मांगने पर एक शख्स ने केतली में रखे गर्म चाय को दुकानदार पर फेंक दिया. गर्म चाय शरीर पर फेंके जाने से चाय विक्रेता बुरी तरह झुलस गया. आनन-फानन में चाय विक्रेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पीड़ित दुकानदार का इलाज चल रहा है.

बागेश्वर बाबा का विरोध करनेवाले के मुख पर कालिख पोतेगी भाजपा

बागेश्वर सरकार का विरोध करनेवाले के मुख पर भाजपा कालिख पोतेगी. यह कहना है बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का. उन्होंने कहा है कि साधु संत का विरोध कर रहे लोगों के मुख पर कालिख पोता जायेगा.

राबड़ी आवास पर भोज में पहुंचे राजद विधायक, लालू ने की बात

राबड़ी आवास पर बुधवार को राजद विधायकों के लिए भोज का आयोजन किया गया है. भोज पर लालू प्रसाद ने सभी विधायकों से बात की और चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिये. लालू प्रसाद ने सभी विधायकों को क्षेत्र में अधिक से अधिक समय रहने को कहा है.

जातिगत गणना पर कोर्ट में सुनवाई पूरी, कल आयेगा फैसला

बिहार में राज्य सरकार के तरफ से अपने खर्चे पर जाति आधारित गणना कराई जा रही है. वहीं, दूसरी ओर जातीय गणना पर रोक लगाने के लिए पटना हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. इस मामले पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गयी. फैसले को सुरक्षित रखा गया है. इस मामले पर कल गुरुवार को फैसला आएगा.

खगड़िया में होमगार्ड के जवान से तीन रायफल की चोरी

खगड़िया के अलौली अंचल में होमगार्ड के जवान से तीन रायफल की चोरी हो गयी है. बताया जाता है कि चोरों ने रायफल के साथ-साथ 90 से अधिक जिंदा कारतूस भी चोरी कर ले गये. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

आरा में संदिग्ध हालत में डॉक्टर का शव बरामद, मामले की जांच में जुटी पुलिस

आरा के नगर थाना क्षेत्र के धनुपुरा में संदिग्ध हालत में डॉक्टर का शव बरामद किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पटना में आगजनी की घटना

पटना सिटी: चौक थाना क्षेत्र के चौकशिकारपुर चीक टोली मुहल्ला में बुधवार की सुबह मोबाइल टावर में आग लगने से समीप के गैराज में आग पकड़ लिया. नतीजतन गैराज में लगे लगभग बीस ई रिक्शा जल गये. इसके अलावा एक कार भी जल गयी. स्थानीय लोगो की सूचना पाकर मौके पर एक एक कर लगभग आधा दर्जन फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंच आग को बुझाया.

2016 से फरार हत्या का अभियुक्त गिरफ्तार

पटना: हत्या के मामले में 2016 से फरार अभियुक्त सिकंदर को शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने छह साल बाद गिरफ्तार कर लिया. इसके खिलाफ 27 दिसंबर, 2016 को मामला दर्ज किया गया था. इसी प्रकार वर्ष 2005 से फरार अभियुक्त चंद्रमा प्रसाद को दीघा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस पर हत्या का आरोप है. गांधी मैदान थाने की पुलिस ने हत्या के प्रयास के आरोपित पप्पू चौधरी को बैंक रोड गोलघर मस्जिद के पास से गिरफ्तार कर लिया

मोतिहारी में गैंगवार में गोलीबारी, एक की मौत

मोतिहारी: छतौनी के ढाका रोड मठिया मोड़ के पास सोमवार को वर्चस्व को लेकर गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि चार युवक घायल हो गये. घायलों का इलाज शहर के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. मृतक की पहचान मुजफ्फरपुर ब्रह्मपुरा निवासी राजू पासवान के पुत्र प्रिंस कुमार (16) के रूप में हुई है. वह अपनी मौसेरी बहन की शादी में सम्मलित होने आया था.

अपर मुख्य सचिव के फर्जी हस्ताक्षर से लाखों का भुगतान निकालने का प्रयास

जालसाजों ने वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव के फर्जी हस्ताक्षर से जारी पत्र जारी कर लाखों रुपये की अग्रिम लंबित राशि का भुगतान कराने की कोशिश की. लेकिन इस पत्र की पहचान कर ली गयी और फिर अज्ञात के खिलाफ वित्त विभाग के संयुक्त सचिव सह बजट पदाधिकारी संजीव मित्तल ने सचिवालय थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है.

लखीसराय में बारातियों से भरी बस पलटी

लखीसराय: हलसी थाना क्षेत्र के कैंदी गांव के समीप भीषण सड़क हादसा हो गया है. बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गढ्ढे में जा गिरी है . जिसमें एक युवक की मौके पर मौत हो गई है जबकि 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं .

समस्तीपुर में ऑटो चालक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया

समस्तीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के मनवारा गांव में एक ऑटो चालक की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया. मृतक की पहचान कानू विशनपुर पंचायत के मनवारा गांव निवासी भुट्टु पासवान के 45 वर्षीय पुत्र जितेंद्र पासवान के रूप में हुई है. घटना से आक्रोशित लोगों ने कुछ देर के लिए सड़क जाम कर हंगामा भी किया. बाद में घटना की सूचना पर पहुंचे सदर एसडीओ दिलीप कुमार एवं डीएसपी संजय कुमार पांडेय ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से लोगों को शांत किया.

आरा में मीजल्स-रूबेला की चपेट मे आने से तीन बच्चों की मौत

आरा. मीजल्स-रूबेला की चपेट मे आने से तीन दिनों में तीन बच्चों की मौत हो गई.जबकि करीब डेढ दर्जन से ज्यादा बच्चे अभी भी बीमार है, इनमें चार की हालत गंभीर बनी हुई है.मामला जगदीशपुर प्रखंड के पश्चिमी आयर स्थित कहथू मसौढ़ी गांव के महादलित टोले की है. 

बिहारशरीफ में ट्रैक्टर के शोरूम व वर्कशॉप में लगी आग

बिहारशरीफ. दीपनगर थाना क्षेत्र के चकरसलपुर गांव स्थित जॉन डियर कंपनी के ट्रैक्टर के शोरूम अनुकूल एग्रो एजेंसी और उसके सर्विस सेंटर में सोमवार की रात आग लगने से करीब तीन करोड़ रुपये की संपत्ति जल गयी. शोरूम संचालक लहेरी थाना क्षेत्र के बैंक कॉलोनी निवासी प्रमोद कुमार ने बताया कि सोमवार की शाम शोरूम और वर्कशॉप बंद कर घर चले गये थे. इस बीच रात करीब 10 बजे शोरूम के बगल के लोगों ने फोन कर बताया कि आग लग गयी है. इसके बाद वहां पहुंचे और इसकी सूचना दीपनगर थाना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी गयी. इसके बाद वहां पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

बिहार में जाति गणना पर सुनवाई आज

बिहार में कराये जा रहे जाति गणना को चुनौती देने वाली याचिका पर पटना हाइकोर्ट में आज बुधवार को अहम सुनवाई होगी. इस याचिका पर मंगलवार को दिन भर सुनवाई हुई. मुख्य न्यायाधीश के विनोद चंद्रन और न्यायाधीश मधुरेश प्रसाद की खंडपीठ में अखिलेश कुमार व अन्य द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से इसे संविधान के विरुद्ध बताते हुए इस पर रोक लगाने की अपील की गयी, वहीं राज्य सरकार ने कहा कि नेक नीयत से लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए सर्वे कराया जा रहा है. इस मामले पर बुधवार को भी सुनवाई जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें