39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकार लायी बायोडिग्रेडेबल सैनिटरी नैपकिन, कीमत ढाई रुपये प्रति पैड

नयी दिल्ली : सरकार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बायोडिग्रेडेबल सैनिटरी नैपकिन उतारा है. इसकी कीमत 2.50 रुपये प्रति पैड है. यह प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (पीएमबीजेपी) केंद्रों पर उपलब्ध होगा. केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सैनिटरी नैपकिन चार के पैक में उपलब्ध होगा. इस पैक का […]

नयी दिल्ली : सरकार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बायोडिग्रेडेबल सैनिटरी नैपकिन उतारा है. इसकी कीमत 2.50 रुपये प्रति पैड है.

यह प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (पीएमबीजेपी) केंद्रों पर उपलब्ध होगा. केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सैनिटरी नैपकिन चार के पैक में उपलब्ध होगा.

इस पैक का दाम 10 रुपये होगा. ये सैनिटरी नैपकिन 28 मई, 2018 तक 3,200 पीएमबीजेपी केंद्रों में उपलब्ध होंगे.

उन्होंने कहा कि महिला दिवस के मौके रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के तहत फार्मास्युटिकल विभाग सुविधा नाम से सैनिटरी नैपकिन पेश कर रहा है.

कुमार ने कहा कि चार सैनिटरी नैपकिन का औसत बाजार मूल्य 32 रुपये है. वहीं सरकार ने महिलाओं की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए चार सैनिटरी नैपकिन का पैक 10 रुपये में पेश किया है.

उन्होंने कहा कि बाजार में उपलब्ध अन्य सैनिटरी नैपकिन नॉन बायोडिग्रेडेबल हैं, जबकि ये बायोडिग्रेडेबल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें