1. home Hindi News
  2. health
  3. madurai restaurant make corona cuisine paratha mask parottas shaped like face masks covid 19 tamil nadu restaurant recipe social reaction do not eat your mask

Corona Cuisine : अब रेस्तरां में खिलाया जा रहा मास्क पराठा, रेसिपी का वीडियो हुआ वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Cuisine, Mask Paratha, Recipe, Mask Parottas, Madurai, Tamil Nadu, restaurant
Corona Cuisine, Mask Paratha, Recipe, Mask Parottas, Madurai, Tamil Nadu, restaurant
Prabhat Khabar Graphics

Corona Cuisine, Mask Paratha, Recipe, Mask Parottas, Madurai, Tamil Nadu, restaurant, Social Reaction, Do Not Eat Your Mask : कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए मास्क (Mask) और सैनिटाइजर (Sanitizer) को सही माना गया है. लेकिन, लोग अभी भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे है. बिना मास्क के ही घुमते नजर आ रहे है. एक रेस्तरां (Resturant) ने इसके प्रति जागरूकता बढ़ाने का अनोखा तरीका अपनाया है. दरअसल, मदुरई (Madurai) शहर के एक रेस्तरां में फेस मास्क के आकार का पराठा (Mask Paratha) बनाया जा रहा है.

टीओआई में छपी रिर्पोट के मुताबिक मदुरै के कुमार ने बताया है कि कोरोना (Corona) काल में मास्क की अनिवार्यता के बावजूद लोग इसे पहने बिना ही निकल रहे हैं. जिससे समाज को काफी खतरा हो सकता है. इसके प्रसार को रोकने के लिए मास्क का पहनना बेहद जरूरी है. ऐसे में इसके प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु हमने ये तरीका अपनाया है.

उन्होंने बताया कि मास्कनुमा पराठे को बनाकर बेचने के पीछे एक मात्र मकसद यह है कि लोग मास्क कैरी करने की आदत डालें. इसे अपनी बेसिक नीड समझें.

कुमार ने आगे बताते हुए कहा कि इसके अलावा कोरोना वायरस के आकार का रवा डोसा (Coronavirus Dosa) और बोंडा (coronavirus bonda) भी लोगों को परोस रहे हैं. आपको बता दें कि कुछ दिनों से लगातार मास्कनुमा पराठे और कोरोना वायरस जैसे आकार के रवा डोसा और बोंडा इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहे थे.

कितने का है मास्क पराठा

कुमार ने अंग्रेजी वेबसाइट टीओआई को बताया है कि मास्क पराठे को 50 रुपये में बेच रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनकी दुकान केवल शाम में ही खुलती थी. लेकिन, सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद मास्क पराठे के आर्डर ज्यादा आ रहे है. यही कारण है कि थोड़ी देर के लिए वे दिन में भी दुकान खोल रहे हैं.

Social Reaction : 'Do Not Eat You Mask'

चाहे कोई भी नया चीज हो. सोशल मीडिया पर उसका मजाक बनना तय है. कुछ ऐसे ही लोग मास्क पराठे को ट्रोल कर रहे है. आइये जानते हैं क्या ट्वीट कर रहे ट्विटर यूजर्स-

आनंद वासु कहते हैं, 'मत करो, मैं दोहराता हूं, अपने मास्क को न खाएं'

आस्था कहती हैं, कुछ लोग 'अपने मास्क को न खाएं' ट्वीट कर रहे हैं. क्या ये पराठा हमें पेट के संक्रमण से बचाएगा?

वहीं, अर्जुन कहते हैं, मदुरै में मास्क पैरोटस, कला किसी भी रूपों में हो सकता है.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें