1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. sushant singh rajput rishi kapoor irrfan khan sridevi and more bollywood stars whose film release after their death slt

सुशांत सिंह राजपूत, ऋषि कपूर से लेकर इरफान खान तक, बॉलीवुड स्टार्स जिनकी मौत के बाद रिलीज हुई फिल्म

बॉलीवुड ने कुछ ऐसे एक्टर्स को खोया हैं, जिन्होंने फिल्मी दुनिया को कई बेहतरीन फिल्में दी है. कई फिल्में तो उनके मरने के बाद रिलीज हुई. जिसे देखकर फैंस काफी इमोशनल हुए थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bollywood stars film release after their death
Bollywood stars film release after their death
Instagram

Bollywood stars film release after their death: बॉलीवुड ने कुछ ऐसे एक्टर्स को खोया हैं, जिन्होंने फिल्मी दुनिया को कई बेहतरीन फिल्में दी है. पिछले कुछ सालों में हमने बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक दिग्गज सितारों को अलविदा कहा हैं. इन अभिनेताओं ने अपनी बेहतरीन और दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है. कई ऐसे स्टार्स है, जिनकी मौत उनके फिल्म आने से पहले ही हो गयी थी, हालांकि वह अपने चाहने वालों के लिए अपनी याद में आखिरी फिल्म छोड़ गये. ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत से लेकर श्रीदेवी तक की ऐसे ही कुछ फिल्में उनके मौत के बाद सिल्वर स्क्रीन पर दिखाया गया. आइये, जानते है उन स्टार्स को जिनकी आखिरी फिल्म उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी.

ऋषि कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपनी अदाकारी से लाखों लोगों का दिल जीता हैं. एक्टर के मौत के बाद कुछ समय पहले उनकी आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’(Sharmaji Namkeen) रिलीज हुई हैं. उन्हें आखिरी बार बड़े पर्दे पर देखना फैंस को इमोशनल कर गया था. ऋषि कपूर का साल 2020 में निधन हो गया था. एक्टर का जब निधन हुआ था, उन दिनों वह इसी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे.

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड की दुनिया के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अपने दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाया था. उन्होंने फिल्मी जगत में उभरते सितारे के रूप में अपनी पहचान बनाई ही थी, कि उनकी मौत हो गयी. उनके मौत के 1 महीने बाद उनकी फिल्म ‘दिल बेचारा’(Dil Bechara) रिलीज हुई. 6 जुलाई को रिलीज हुई इस फिल्म के ट्रेलर ने विश्व में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और 24 घंटे से भी कम समय में 5 मिलियन से अधिक लाइक के साथ सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ट्रेलर बन गया था. वैसे फैंस फिल्म को सिनेमाघरों में देखकर उन्हें ट्रिब्यूट देना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hot Star) पर रिलीज हुई थी.

श्रीदेवी

बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक, श्रीदेवी(Sridevi) का 24 फरवरी, 2018 में दुबई के एक होटल में निधन हो गया था. एक्ट्रेस ने 300 फिल्मों के साथ चार दशकों से अधिक समय तक बॉलीवुड और क्षेत्रीय सिनेमा पर अपना दबदबा कायम रखा था. श्रीदेवी ने 2018 की फिल्म ‘जीरो’(Zero) में एक कैमियो रोल किया था, जो उनकी निधन के 11 महीने बाद रिलीज हुई थी. इस फिल्म में शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ मुख्य किरदार में थे.

इरफान खान

फिल्म जगत के बेहतरीन कलाकारों में से एक इरफान खान (Irrfan Khan) ने 29 अप्रैल 2020 को अचानक इस दुनिया को अलविदा कह दिया. लेकिन अब भी वह अपने चाहने वालों के दिलों में जिंदा हैं. एक्टर अपने पीछे कई फिल्में और प्रोजक्ट्स अधूरा ही छोड़ गये. एक्टर के निधन के बाद फिल्म ‘मर्डर एट तीसरी मंजिल 302’(Murder At Teesri Manzil 302) Zee5 पर रिलीज हुई. मौत के 2 साल बाद उनकी आखिरी फिल्म 'अपनों से बेवफाई'(Apno se bewafai) इसी साल रिलीज होने जा रही है.

राजीव कपूर

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) का 9 फरवरी, 2021 को हार्ट अटैक के चलते मुंबई में निधन हो गया था. राजीव ने अपने करियर की शुरुआत सुपरहिट फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' से की थी. उनका फिल्मी करियर सफल नहीं हो पाया. राजीव कपूर की आखिरी फिल्म 'तुलसीदास जूनियर' 4 मार्च, 2022 को रिलीज हुई थी.

इनपुट- अनिशा लकड़ा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें