1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. sushant singh rajput jiah khan pratyusha banerjee divya bharti sridevi and more celebs who died mysteriously slt

सुशांत सिंह राजपूत से लेकर जिया खान तक, इन सेलेब्स की अचानक हुई मौत की गुत्थी कभी नहीं सुलझी

बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने काफी कम समय में काफी ज्यादा नाम कमाया. हालांकि ये पॉपुलैरिटी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकीं और उनकी रहस्मय तरीके से मौत हो गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Celebs Who Died Mysteriously
Celebs Who Died Mysteriously
Instagram

बॉलीवुड इंडस्ट्री दूर से जितनी चकाचौंथ नजर आती है, हकीकत में उतनी है नहीं. यहां लाखों लोग हर रोज एक्टर या फिर एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर आते है. कई पॉपुलर हो जाते हैं, तो कई गुमनामी की दलदल में फंस जाते है. यही नहीं कई तो ऐसे सेलेब्स भी है, जिनकी रहस्मयी तरीके से मौत हुई है. उन हस्तियां की मौत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. सबसे हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत हैं, जिनका साल 2020 में निधन हो गया. उनके अलावा कई और बॉलीवुड हस्तियां हैं, जिनकी रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने पूरे बॉलीवुड को सदमें में डाल दिया था. एक्टर ने 34 वर्ष की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. सुशांत 14 जून 2020 को अपने बांद्रा वाले फ्लैट में मृत पाए गए थे. उनकी मौत का इल्जाम कई लोगों पर आया, जिनमें उनके दोस्त और उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती थी. मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली थी, जिसमें कहा गया था कि उनके शरीर पर किसी तरह का कोई भी निशान नहीं है. रिपोर्ट में बताया कि उनका निधन दम घुटने की वजह से हुआ है, साथ ही उनके नाखून भी बिल्कुल साफ पाए गए थे. हालांकि उनके फैंस इससे सोची समझी मर्डर बता रहे हैं. उनका केस अब भी चल रहा है, वहीं दोषी का कुछ भी पता नहीं चल पाया है.

श्रीदेवी

जुदाई, मॉम, इंग्लिश विंग्लिश जैसी कई हिट फिल्मों के लिए जानी जाने वाली श्रीदेवी की मौत ने सभी को हैरान कर दिया. 24 फरवरी, 2018 को खबर मिली कि 54 वर्ष की आयु में श्रीदेवी की मृत्यु हो गई. उनकी मौत का कारण दुर्घटनावश डूबना बताया गया. यह घटना दुबई में हुई, जहां वह अपने परिवार के साथ अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गई थी. उनकी मौत के एक दिन बाद, दुबई पुलिस ने कहा कि श्रीदेवी की मौत होटल के बाथटब में 'दुर्घटनावश डूबने' से हुई.

जिया खान

ब्रिटिश अमेरिकी एक्ट्रेस जिया खान को अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता था. बाद में वह गजनी और हाउसफुल जैसी फिल्मों में दिखाई दीं. हालांकि बीते 3 जून, 2013 को मुंबई में एक्ट्रेस ने आत्महत्या कर ली. उसने अपने अपार्टमेंट के सीलिंग फैन में फांसी लगा ली. 7 जून 2013 को, उनकी बहन को छह पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने सीधे तौर पर अभिनेता सूरज पंचोली पर आरोप लगाया था कि वह उस समय डेटिंग कर रही थी. बाद में सूरज गिरफ्तार भी हुए, हालांकि बाद में उसे बेल मिल गई.

दिव्या भारती

दिव्या भारती ने थ्रिलर विश्वात्मा से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उन्होंने शोला, शबनम और दीवाना जैसी फिल्मों से फैंस का दिल जीता. उन्होंने 18 साल की उम्र में 1992 में निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली. अप्रैल 1993 में वर्सोवा मुंबई में पांचवीं मंजिल के अपार्टमेंट से गिरने के बाद उनकी मौत हो गई. ऐसी अफवाहें थीं कि अभिनेत्री एक पार्टी में नशे में थी, जिसके बाद जब वह अपनी बालकनी में गई और गिर गई. बाद में ये हुआ कि उनको किसी ने धक्का दे दिया.

परवीन बॉबी

70 और 80 के दशक की सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक परवीन बाबी ने देवर, नमक हलाल, अमर अकबर एंथनी और शान जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों से फैंस का दिल जीता. वह 1976 में टाइम मैगजीन के कवर पर आने वाली पहली बॉलीवुड अभिनेत्री थीं. जनवरी 2005 में, वह अपने घर में मृत पाई गई थी. तीन दिन बाद उनका शव मिला और हालांकि उनकी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें