1. home Home
  2. entertainment
  3. shahrukh khan biggest brand even after aryan khan drugs controversy says exprets mtj

आर्यन ड्रग्स केस के बावजूद शाहरुख खान सबसे बड़े ब्रांड

उद्योग जगत के विशेषज्ञों ने कहा कि ड्रग विवाद ने भले ही उनकी विज्ञापन गतिविधियों पर कुछ रोक लगा दी हो, लेकिन इससे कॉरपोरेट के बीच सुपरस्टार की लोकप्रियता में कमी नहीं आयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शाहरुख खान अब भी सबसे बड़े ब्रांड
शाहरुख खान अब भी सबसे बड़े ब्रांड
INSTAGRAM

नयी दिल्ली: आर्यन खान ड्रग्स केस के बावजूद बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान अब भी देश के सबसे बड़े ब्रांड बने हुए हैं. उद्योग जगत के विशेषज्ञों ने यह दावा किया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि हिंदी फिल्मों के सदाबहार अभिनेता शाहरुख खान भारत के सबसे पसंदीदा ‘ब्रांडों’ में एक हैं.

उद्योग जगत के विशेषज्ञों ने कहा कि ड्रग विवाद ने भले ही उनकी विज्ञापन गतिविधियों पर कुछ रोक लगा दी हो, लेकिन इससे कॉरपोरेट के बीच सुपरस्टार की लोकप्रियता में कमी नहीं आयी है. एक कथित ड्रग मामले में उनके बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर विवाद शुरू होने के ठीक बाद कई कंपनियों ने किंग खान के विज्ञापनों को रोक दिया. उनमें से कई अब स्क्रीन पर वापस आ गये हैं.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स के चीफ मेंटर संदीप गोयल ने कहा, ‘शाहरुख भारत के सबसे पसंदीदा ‘मानव ब्रांड’ में से एक हैं. क्रूज ड्रग्स के मामले ने उन्हें कुछ समय के लिए प्रभावित किया, लेकिन इसने जनता के बीच उनकी भारी लोकप्रियता को कम नहीं किया. यह आश्चर्य की बात नहीं है कि शाहरुख फिर से विज्ञापन में दिखने लगे हैं!’

ब्रांड्स के लिए लोकप्रिय विकल्प हैं शाहरुख

एक विज्ञापन फर्म के वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा कि शाहरुख खान से विज्ञापन कराने वाले ब्रांडों को उनके व्यक्तित्व और आकर्षण को देखते हुए बहुत कुछ हासिल होता है, जो सभी आयु वर्ग के दर्शकों को पसंद आता है. शाहरुख ब्रांडों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प हैं. उन्होंने पहले डिश टीवी, हुंदई, पेप्सी, डी'डेकोर सहित कई अन्य ब्रांडों का विज्ञापन किया है.

कैडबरी चॉकलेट की विनिर्माता प्रमुख कन्फेक्शनरी कंपनी मोंडेलेज इंडिया ने हाल ही में अभिनेता को लेकर अपने त्योहारी अभियान का दूसरा संस्करण जारी किया है. ड्रग्स मामले में अपने बेटे को अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद बॉलीवुड स्टार द्वारा किया गया यह पहला बड़ा विज्ञापन है.

इन विज्ञापनों में लौट आये हैं शाहरुख खान

शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी बायजूस, जिसने विवाद के बाद शाहरुख के अभिनय वाले विज्ञापनों को रोक दिया था, ने भी अपने विज्ञापन फिर से शुरू कर दिये हैं. विमल पान मसाला और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के विज्ञापन में भी शाहरुख वापस आ गये हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें