''अमर कहानी रविदास जी की'' का रांची में म्‍यूजिक लांच, 7 फरवरी को देशभर में रिलीज होगी फिल्‍म

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : महान संत रविदास जी के जीवन से प्रेरणा लेकर बनायी गई हिंदी फिल्‍म 'अमर कहानी रविदास जी की' का म्‍यूजिक लांचशनिवार को प्रेस क्‍लब में किया गया. इस दौरान फिल्‍म के निर्माता परमानंद पोपली, टीवी कलाकार संदीप मोहन, प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता हेमंत पांडे, क्राइम पेट्रोल फेम गुलशन पांडेय, अभिनेत्री मिन्नत फातिमा मौजूद रही हैं.

फिल्‍म के निर्माता परमानंद पोपली ने कहा कि यह फिल्‍म महान संत रविदास जी के जीवन से प्रेरित होकर हमने बनायी है. रविदास जी हर प्रकार के भेदभाव और छुआछूत के खिलाफ थे. वे समग्र मानव जाति की एकता में विश्‍वास रखते थे. यह फिल्‍म उस काल की वर्णव्‍यवस्‍था के विरूद्ध रविदास जी के संघर्ष और गंगा जी के प्रति उनके सहज और अपार शक्ति को दर्शाती है. अपनी सादगी और सत्‍य के प्रति समर्पण के कारण ही संत रविदास जी संतों में सर्वोपरि माने जाते हैं. उन्‍होंने कहा कि यह फिल्‍म वर्तमान दौर में बेहद प्रासंगिक है. यह फिल्‍म 7 फरवरी को रिलीज होगी.

वहीं, फिल्‍म में रविदास के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता संदीप मोहन ने कहा कि मेरा ये परम सौभाग्‍य कि मैं संत रविदास जी के किरदार को निभा रहा हूं. साढ़े छह सौ साल पुरानी इस कहानी को हमने पर्दे पर पुनर्जीवित करने का प्रयास किया है. बहुत ही सरल शब्‍दों में इन्‍होंने हमारी सामाजिक समस्‍याओं का निराकरण साढ़े छह सौ साल पहले किया था. इसी चीज को हमारे सामाजिक परिवेश में याद रखने की जरूरत है.

अभिनेता हेमंत पांडेय ने इस फिल्‍म को वर्तमान परिवेश में बेहद सशक्‍त और जरूरी बताया. उन्‍होंने कहा कि यह सिनेमा आज युवाओं को देखनी चाहिए. फिल्‍म को मनोरंजक तरीके से बड़े पर्दे पर उतारा गया है. धारावाहिक क्राइम पेट्रोल में एसपी की भूमिका में नजर आने वाले गुलशन पांडेय भी इस फिल्‍म में हैं, जिनका कहना है कि यह फिल्‍म समय के हिसाब से बिलकुल सटीक है.

गुलशन पांडेय को पटना और यहां के लोगों से भी बेहद प्‍यार है. वे कहते हैं कि बिहार का तिलकुट और अनरसा उन्‍हें बेहद पसंद है. लिट्टी चोखा बिहारी दोस्‍तों के माध्‍यम से उन्‍हें मुंबई में भी मिल जाता है. फिल्‍म की अभिनेत्री मिन्नत फातिमा ने भी फिल्‍म को अपने लिए महत्‍वपूर्ण बताया और कहा कि फिल्‍म में उन्‍होंने गंगा मइया का किरदार निभाया है. इस किरदार को करने के बाद उन्‍हें गंगा का महत्‍व पता चला.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें