25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड फिल्म महोत्सव में 42 फिल्में प्रदर्शित, क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों ने दर्शकों पर छोड़ी गहरी छाप

जमशेदपुर : आसमां इंडिया चैरिटेबल ट्रस्ट एवं मित्रा प्रोडक्शन के सौजन्य से आयोजित चार दिवसीय द्वितीय झारखंड राष्ट्रीय फिल्मोत्सव का आज दूसरा दिन रहा.इस दौरान दो अलग-अलग जगहों में फिल्म का प्रदर्शन किया गया. माइकल जॉन ऑडिटोरियम एवं श्रीनाथ बीएड कॉलेज आदित्यपुर में एक साथ चल रहे स्क्रीनिंग में कुल 42 फिल्में दिखाई गयी. इस […]

जमशेदपुर : आसमां इंडिया चैरिटेबल ट्रस्ट एवं मित्रा प्रोडक्शन के सौजन्य से आयोजित चार दिवसीय द्वितीय झारखंड राष्ट्रीय फिल्मोत्सव का आज दूसरा दिन रहा.इस दौरान दो अलग-अलग जगहों में फिल्म का प्रदर्शन किया गया. माइकल जॉन ऑडिटोरियम एवं श्रीनाथ बीएड कॉलेज आदित्यपुर में एक साथ चल रहे स्क्रीनिंग में कुल 42 फिल्में दिखाई गयी. इस दौरान हिंदी फिल्मों के साथ-साथ क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों ने दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी. पूरे कार्यक्रम को श्रेष्ठता की ओर ले जाने के लिए प्राची, वर्षा, शैलू महतो, सत्यदीप, ललित, तपन अमित दास, दिशा, सुशांत कुमार, वरुण, प्रत्यूषराज, गिरधारी अपना योगदान दे रहे हैं.

आदित्यपुर बीएड कॉलेज में हुआ महोत्सव का उद्घाटन : झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन समारोह आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ बीएड कॉलेज में किया गया. मुख्य अतिथि सरायकेला विधायक चंपई सोरेन, विशिष्ट अतिथि भरत सिंह, आरबीएस कॉलेज के डायरेक्टर एवं श्रीनाथ बीएड कॉलेज के चेयरमैन सुखदेव महतो, समाजसेवी पूरबी घोष, आरके सिन्हा, निर्मल अग्रवाल उपस्थित रहे. झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के संस्थापक संजय सतपथी ने बताया कि इस तरह के आयोजन से झारखंड के कलाकारों का मनोबल बढ़ता है. साथ ही झारखंड के कलाकार एक दूसरे से मिल पाते हैं. हमारा मुख्य लक्ष्य झारखंड के कलाकारों को देश-विदेश की फिल्मों में भी अभिनय करने का मौका मिल पाये. इस द्वितीय राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में झारखंड के अलावा भारत के विभिन्न राज्यों की फिल्मों का चयन किया गया है जिसका प्रदर्शन 16 अक्टूबर और 17 अक्टूबर को आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ बीएड कॉलेज में प्रदर्शित किया जाएगा.

समय के साथ दर्शक कम होते गये : फेस्टीवल के दूसरे दिन दो-दो जगह फिल्म प्रदर्शन होने के कारण हॉल में दर्शकों की भीड़ अपेक्षाकृत कम रही. हाल यह हुआ कि जैसे-जैसे फिल्म के प्रदर्शन एक के बाद एक होते गये दर्शकों की संख्या कम होती गयी. शाम पांच बजे माइकल जॉन प्रेक्षागृह में संथाली फिल्म दुलार जंग के प्रदर्शन के दौरान महज पांच से सात दर्शक ही हॉल में मौजूद थे. जबकि इसकी तुलना में श्रीनाथ बीएड कॉलेज में दर्शकों की संख्या अधिक रही. आसमां इंडिया चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख संजय सतपथी का कहना है कि सुबह नौ बजे से लेकर रात के नौ बजे तक माइकल जॉन में पांच फिल्में दिखायी गयीं. सभी की अवधि दो से ढाई घंटे की थी. आज के व्यस्त जीवन में फिल्म बनाने वाले के पास भी खुद की फिल्म देखने का समय नहीं है. तो दर्शक कहां से देखेंगे.

18 को कई जानेमाने कलाकार करेंगे शिरकत : चार दिन तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड डायरेक्टर इम्तियाज अली साजिद अली, आनंद रावत फिल्म लखनवी इश्क, पार्श्वगायक लव पोद्दार, पूर्व मिस एशिया श्वेता पंडा सहित कई फिल्मी सितारे शिरकत कर रहे हैं.

हम खेलेंगे देश खिलेगा का प्रदर्शन आज : दूसरे झारखंड राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में 17 अक्टूबर को दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार-लेखक एस एस डोगरा द्वारा निर्देशित श्योर शॉट निर्मित स्पोर्ट्स सॉन्ग हम खेलेंगे-देश खिलेगा आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के सभागार में प्रदर्शित किया जायेगा. गौरतलब है कि एसएस डोगरा मीडिया एजुकेशन पर दो किताबें भी लिख चुके हैं.

बड़े अब्बू देख भावुक हुए दर्शक : माइकल जॉन में नितिन सुपेकर द्वारा लिखित एवं निर्देशित फिल्म बड़े अब्बू प्रदर्शित हुई. दो घंटे की यह फिल्म ट्रक ड्राइवर की जिदंगी पर आधारित है. जो कई दिनों तक घर व परिवार से दूर रहता है. रोड पर, रास्ते में उसकी जिदंगी बीत जाती है. वह अपने परिवार के भरण पोषण के लिए दिन रात जुटा रहता है बदले में उसे दुत्कार के सिवाय कुछ नहीं मिलता. फिल्म गोवा की पृष्ठभूमि पर बनी है जो कोंकणी भाषा में है. फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान नितिन खुद मौजूद थे. उन्होंने प्रभात खबर को बताया कि उनकी इस फिल्म की पहली स्क्रीनिंग जमशेदपुर में हुई है. फिल्म फेस्टिवल के बहाने वे पहली बार जमशेदपुर आये हैं. साथ ही माइकल जॉन प्रेक्षागृह में कन्नड़ फिल्म सिद्धी सिरे, हिंदी फिल्म लाल ताला, संथाली फिल्म मिलन सगाई और दुलार जंग का प्रदर्शन किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें