1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. imtiaz ali short film jeena abhi baaki hai to shed light on stories of five women bud

Jeena Abhi Baaki Hai: महिला सशक्तिकरण को दर्शाती इस फिल्म में नजर आयेंगी दिव्यांका त्रिपाठी और मधुरिमा

बॉलीवुड की नायाब फिल्मों के स्टोरी टेलर इम्तियाज अली के डायरेक्शन में एक जादू हैं. कहानी को कहना हो या उसमें जीना जो, इन्हे बखूबी आता हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Divyanka Tripathi
Divyanka Tripathi
instagram

बॉलीवुड की नायाब फिल्मों के स्टोरी टेलर इम्तियाज अली के डायरेक्शन में एक जादू हैं. कहानी को कहना हो या उसमें जीना जो, इन्हे बखूबी आता हैं. निर्देशक इम्तियाज अली पांच महिलाओं के जीवन के संघर्ष की एक म्यूजिकल कहानी लेकर आ रहे हैं जो हर दर्द से आजाद होकर अपने वजूद को बनाने के लिए कहती हैं ‘ जीना अभी बाकी हैं’. इस शॉर्ट स्टोरी में एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी, मधुरिमा तूली, प्रिया मलिक,राशा किरमानी और एक्टर विवेक दहिया महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं.

8 मिनट की होगा ये शॉर्ट म्यूजिकल फिल्म

8 मिनट की ये शॉर्ट म्यूजिकल फिल्म महिला सशक्तिकरण को दर्शाती हैं. इस खूबसूरत कहानी के बारे में इम्तियाज अली ने कहा,"जीना अभी बाकी है की कल्पना कोरोना महामारी के सबसे डार्क घंटों में की गई थी. टीम ने बेहद संवेदनशील फिल्म बनाई है. ये कहानियां हमारे दिलों को छूती हैं और हमें यह सोचने पर मजबूर करती हैं कि हम महिलाओं के सामने आने वाली इन समस्याओं को कैसे दूर कर सकते हैं.”

एक सपने के सच होने जैसा है

निर्देशक वरुण गुप्ता ने इस प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए कहा, “पिछले साल महामारी के अनिश्चित समय के दौरान, इम्तियाज सर ने हमारे दिमाग में जीना अभी बाकी है का बीज बोया था. बहुत चिंतन और विचार-विमर्श के बाद, मेरे पास रोजमर्रा की जिंदगी में महिलाओं की कठिनाइयों को दिखाने का विचार आया. मैं खुद को धन्य महसूस करता हूं कि मैंने इस प्रोजेक्ट से अभिनय की भी शुरुआत की. बच्चन साहब के साथ काम करने से लेकर इम्तियाज सर तक,मेरे लिए यह एक सपने के सच होने जैसा रहा है.”

5 एक्ट्रेस से किया गया था संपर्क

फिल्म की कास्टिंग के बारे में बोलते हुए वरुण कहते हैं कि, इस शॉर्ट फिल्म में इम्तियाज सर, कई महिला नायिकाओं पर एक ही फिल्म में एक्सपेरिमेंट करना चाहते थे. उन्होंने कहा, "हमने 5 एक्टर्स से संपर्क किया और उन सभी ने हमारे कहानी और दृष्टिकोण पर भरोसा किया और वो इससे जुड़ गए."

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया दिखेंगे साथ

फिल्म में दिव्यांका त्रिपाठी और उनके पति विवेक दहिया पहली बार एक साथ नजर आ रहे हैं. वरुण ने कहा, “मैंने दिव्यांका से फोन पर बात की और मुझे वह ऊर्जा मिली जो हम चाहते थे. जिस वक्त मैं दिव्यांका से मिला मुझे ऐसा लगा की यूनिवर्स यही चाह रहा हैं. उनके पति के किरदार के लिए कास्टिंग करते समय, इससे पहले कि मैं विवेक से पूछ पाता, वह उस भूमिका को निभाने के लिए तुरंत तैयार हो गए क्योंकि दोनों को इस कहानी की सार छू गया."

प्रिया मलिक ने कही ये बात

एक्ट्रेस प्रिया मलिक कहती हैं, “वरुण ने एक दिन मुझे फोन किया और पूरा प्रोजेक्ट सुनाया. उन्होंने मुझे यह नहीं बताया कि मुझे कौन सा किरदार निभाना है. फिल्म में मैं जो किरदार निभा रही हूं वह मंच की अदाकारा हैं क्योंकि मैं अक्सर मंच पर कविता पढ़ती हूं, यह स्वाभाविक रूप से मेरे पास आया.”

इस वजह से असल में खानी पड़ी मार

राशा किरमानी, जिन्हें फिल्म में डायरेक्टर वरुण के साथ कास्ट किया गया है, उन्हें तो सीन को वास्तविक रूप देने के लिए असल में मार खाने पड़े. क्योंकि एक गंभीर घरेलू हिंसा को दर्शाना था. वह कहती हैं, "उन्होंने मुझे अनुप्रिया की कहानी के लिए तैयार होने के लिए कहा. मुझे किरदार में ढलने में दो मिनट लगे क्योंकि मैं पहले से ही पूरे दिन उदास गाने को सुन रही थी."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें