1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. who was gangubai kathiawadi which alia bhatt played in sanjay leela bhansali film unknown facts bud

कौन हैं गंगूबाई काठियावाड़ी? भंसाली की फिल्‍म में इन्‍हीं का किरदार निभा रहीं आलिया भट्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Who was Gangubai Kathiawadi
Who was Gangubai Kathiawadi
instagram

Who was Gangubai Kathiawadi : एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपनी फिल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. संजय लीला भंसाली के जन्‍मदिन पर 25 फरवरी को फिल्‍म के पोस्‍टर और टीजर रिलीज कर दिया गया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस फिल्‍म की चर्चा है और आलिया के लुक और एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही हैं. यह रीयल स्‍टोरी हैं, ऐसे में लोग जानना चाहते हैं आलिया का किरदार यानी गंगूबाई काठियावाड़ी कौन हैं? हम आपको बताते हैं.

कौन हैं गंगूबाई काठियावाड़ी

गंगूबाई गुजरात के काठियावाड़ की निवासी थीं, जिसके कारण उन्हें गंगूबाई काठियावाड़ी कहा जाता था, लेकिन उनका असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था. वो 16 साल की उम्र में, अपने पिता के एकाउंटेंट के साथ प्यार में पड़ गई और उससे शादी करने के बाद मुंबई भाग गईं थीं. गंगूबाई जो हमेशा एक अभिनेत्री बनना चाहती थीं और आशा पारेख और हेमा मालिनी की बहुत बड़ी प्रशंसक थीं, अपने सपनों को पूरा नहीं कर सकीं क्योंकि उनके पति ने उन्हें धोखा दिया और उन्हें वेश्यालय में 500 रुपये में बेच दिया.

लेखक हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वीन्स ऑफ मुम्बई के अनुसार, माफिया डॉन करीम लाला के गिरोह के एक सदस्य ने गंगूबाई का रेप किया, जिसके बाद वो करीम लाला से मिली, न्याय की मांग की, और उन्‍हें राखी बांधकर अपना भाई बना लिया. करीम लाला की बहन होने के नाते, सत्‍ता जल्द ही गंगूबाई के हाथों में आ गई, जो आगे चलकर सबसे सफल फीमेल डॉन में से एक बन गई.

इसके अलावा, उन्‍होंने मुंबई के हीरा मंड रेड लाइट एरिया में एक सेक्स रैकेट भी चलाया था. गंगूबाई व्यवसाय में अपनी साथी महिलाओं की एक प्रबल समर्थक थीं और कहा जाता है कि उन्होंने कभी भी अपनी सहमति के बिना किसी भी लड़की को वेश्यालय में नहीं रखा.

आलिया निभा रही हैं किरदार

आलिया भट्ट की एक्टिंग और उनके लुक की फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं. टीजर में आलिया बेहद मजबूत और दमदार नजर आ रही हैं. उनके लुक ने फैंस का ध्‍यान खींचा है. भंसाली इस फिल्‍म का निर्देशन कर रहे हैं. फिल्‍म 30 जुलाई 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. पोस्‍टर में भी आलिया का लुक शानदार लग रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें