1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sanjay dutt first wife richa sharma photos goes viral on social media actress worked in many films sanjay dutt and madhuri dixit affair trishala dutt sry

Sanjay Dutt की पहली पत्नी दिखती थी कुछ ऐसी, फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं ऋचा शर्मा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sanjay Dutt first wife Richa Sharma
Sanjay Dutt first wife Richa Sharma
instagram

एक्टर संजय दत्त अपने एक्टिंग के कारण अपने स्टाइल के कारण जाने जाते हैं. आपको बता दें संजय 90 के दौर में अपनी लव लाइफ के कारण काफी चर्चा में रहते थे. वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में संजय दत्त का नाम बॉलीवुड कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ में भी जोड़ा गया है. लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दें की इस लिस्ट में एक नाम अभिनेत्री ऋचा शर्मा का भी आता है. दोनों के बीच एक फिल्म के सेट पर हुई मुलाकात शादी तक पहुंच गई. दोनों ने साल 1987 में शादी कर ली थीं.

ऋचा शर्मा का जन्म 6 अगस्त 1963 को न्यूयॉर्क में हुआ था. वो भारत एक ऐक्ट्रेस बनने के सपने को लेकर आई थीं. लेकिन करियर बनाते - बनाते उन्हें संजय दत्त से प्यार हो गया और फिर उन्होनें अपने सपने को पूरा करने से ज्यादा संजय दत्त के प्यार को महत्व दिया और उन्होनें संजय से शादी कर के अपना घर बसा लिया.

संजय दत्त और ऋचा शर्मा की मैरिज लाइफ अच्छी चल रही थी. जल्द ही दोनों एक लड़की पैरेंट्स बनें. लेकिन ये खुशी लंबे वक्त नहीं चल सकी. संजय दत्त शादी के कुछ समय बाद ही रिचा शर्मा को पता चला कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी है. जिसके इलाज के लिए अभिनेत्री फिर बाद में अमेरिका चली गई। और इस दौरान संजय दत्त अकेले रह गए और वह भारत और अमेरिका दोनों के ही चक्कर काटते रहे.

माधुरी दीक्षित से जोड़ा गया था संजय दत्त का नाम

जिस समय रिचा अमेरिका में रहते हुए अपना इलाज करवा रही थी. उस समय संजय दत्त का नाम बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ में भी जोड़ा गया था. इस बीच संजय दत्त का नाम 'साजन' को-स्टार माधुरी दीक्षित के साथ नाम जुड़ा और इसकी जानकारी अमेरिका में उनकी पत्नी तक पहुंच गई. इस बात की भनक जैसे ही रिचा को लगी तो दोनों ही कलाकारों के बीच में इस बात को लेकर काफी ज्यादा विवाद चालू हो गया. इस बीच संजय दत्त का नाम 'साजन' को-स्टार माधुरी दीक्षित के साथ नाम जुड़ा. ऋचा की तबियत बीच में ठीक हो गई थीं और भारत लौटकर संजय के साथ नई जिंदगी शुरू करना चाहती थीं, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, तब तक संजय के ऊपर माधुरी का जादू चल चुका था.

फिल्मों में भी आ चुकी है नजर ऋचा शर्मा

ऋचा शर्मा देव आनंद की फिल्म में हीरोइन बनने आई थीं लेकिन उम्र कम होने की वजह से उन्हें काम नहीं मिल पाया. हालांकि देव आनंद ने उन्हें अपनी फिल्म अगली फिल्म में मौका दिया जिसका नाम था 'हम नौजवान'. हम नौजवान साल 1985 में रिलीज हुई थी। इसके बाद वह 'अनुभव', 'इंसाफ की आवाज', 'सड़क' छाप जैसी फिल्मों में नजर आईं. ऋचा शर्मा की आखिरी फिल्म 'आग ही आग' थी जो साल 1987 में आई थी. इसी फिल्म के दौरान उनकी मुलाकात संजय दत्त से हुई थी.

1996 में ऋचा ने कहा दुनिया को अलविदा

लंबी बीमारी के बाद रिचा शर्मा है साल 1996 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया उनके इस तरह चले जाने के बाद खबरें यहां भी आई थी कि संजय दत्त और उनके बीच में तलाक के कारण अभिनेत्री डिप्रेशन में चली गई. और उनका निधन हो गया.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें