25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिल्‍म रिव्‍यू: कमांडो 2

II उर्मिला कोरी II फिल्म: कमांडो टू निर्माता: विपुल शाह निर्देशक: देवेन भोजानी कलाकार: विद्युत् जामवाल,अदा शर्मा ,ईशा गुप्ता,फ्रेडी दारूवाला और अन्य रेटिंग: दो सीक्वल बॉलीवुड का ट्रेंड बन चुका हैं. इसी की एक और कड़ी फिल्म कमांडो 2 है जो ‘कमांडो’ की सीक्वल है. इस बार कप्तान करणवीर के तौर अभिनेता विद्युत् जामवाल की […]

II उर्मिला कोरी II

फिल्म: कमांडो टू

निर्माता: विपुल शाह

निर्देशक: देवेन भोजानी

कलाकार: विद्युत् जामवाल,अदा शर्मा ,ईशा गुप्ता,फ्रेडी दारूवाला और अन्य

रेटिंग: दो

सीक्वल बॉलीवुड का ट्रेंड बन चुका हैं. इसी की एक और कड़ी फिल्म कमांडो 2 है जो ‘कमांडो’ की सीक्वल है. इस बार कप्तान करणवीर के तौर अभिनेता विद्युत् जामवाल की वापसी हुई है. कैप्टेन को इंटरनेशनल मनी लॉन्ड्रिंग पर लगाम लगाने के लिए बुलाया जाता है. जिसके तार भारत से मलेशिया तक जुड़े हैं. कमांडो फिल्म की पूरी कहानी का ताना बाना इसी के इर्द गिर्द बुना गया है.

फिल्म की कहानी में डीमनीटाईजेशन से जुडी होने की वजह उत्सुकता को बढ़ाता है लेकिन कहानी का ट्रीटमेंट फिल्म में उस उत्सुकता को बरकार नहीं रख पाता है. हाँ इंटरवल से पहले विलेन को लेकर जो भी ट्विस्ट कहानी में आता है. वह ज़रूर रोचक पहलु कहानी का है लेकिन फिर क्लाइमेक्स फिल्म को बोझिल बना देता है.

फिल्म की कहानी को पूरी तरह से एक्शन के ताने बाने से बुना गया है. जहाँ एक्शन नहीं है वहां भारी भरकम डायलॉग से कहानी को आगे बढ़ाया गया है और फिल्म के संवाद फिल्म के कमज़ोर पहलुओं में से एक है. कमांडो एक्शन फिल्मों की एक फ़्रेंचाइज़ बनने की कोशिश में है.

इस बात में कोई दो राय नहीं कि विद्युत् कमाल के एक्शन हीरो हैं. पिछली फिल्म की तरह इस बार भी वह रुपहले परदे पर जबरदस्त एक्शन करते नज़र आएं हैं. फिल्म में विद्युत् का ओपनिंग एक्शन सीक्वेंस खास है लेकिन एक्शन के मामले विद्युत् वो बेंचमार्क स्थापित नहीं कर पाए हैं. जैसा उन्होंने कमांडो फिल्म में किया था.

फिल्म कई बार टाइगर की फिल्म ‘बागी’ की भी याद दिला जाता है. एक्शन के अलावा अभिनय के दूसरे पहलुओं पर विद्युत् ठीक रहे हैं. अदा शर्मा का हैदराबादी एक्सेंट हँसाने में कम फिल्म को उबाऊ बनाने में ज़रूर कारगर हुआ है.

ईशा गुप्ता अब तक फिल्म ‘रुस्तम’ के मोड से बाहर नहीं निकली है. इस बार भी वह चूक गयी हैं. फ्रेडी का काम औसत रहा है. दूसरे कलाकार फिल्म की कहानी में अपनी अपनी भूमिका को सटीक तरह से निभा गए हैं. कुलमिलाकर कमांडो 2 मनोरंजन की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें