27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MNS की धमकी के बाद पाक स्‍टार्स ने भारत छोड़ा, जानें बॉलीवुड की प्रतिक्रिया

उरी हमले के बाद महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने पाकिस्‍तानी कलाकारों को धमकी दी थी कि अगर वे 25 सिंतबर तक भारत नहीं छोड़ते हैं तो उन्‍हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. मनसे की धमकी के बाद पाकिस्‍तानी कलाकार फवाद खान, माहिरा खान और अली जफर ने भारत छोड़ दिया है. फवाद ने इसलिए […]

उरी हमले के बाद महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने पाकिस्‍तानी कलाकारों को धमकी दी थी कि अगर वे 25 सिंतबर तक भारत नहीं छोड़ते हैं तो उन्‍हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. मनसे की धमकी के बाद पाकिस्‍तानी कलाकार फवाद खान, माहिरा खान और अली जफर ने भारत छोड़ दिया है.

फवाद ने इसलिए छोड़ा भारत

आगामी फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की टीम ने इस बात का दावा किया है कि फवाद की वाईफ प्रेग्‍नेंट हैं इसलिए वे पिछले जुलाई महीने से ही पाकिस्‍तान में हैं. करण जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में रणबीर, ऐश्‍वर्या राय और अनुष्‍का शर्मा के साथ मुख्‍य भूमिका में है. यह उनकी तीसरी फिल्‍म है, इससे पहले वे फिल्‍म ‘खूबसूरत’ और ‘कपूर एंड संस’ में नजर आ चुके हैं.

इन फिल्‍मों में व्‍यस्‍त थे माहिरा और अली

माहिरा खान आगामी फिल्‍म ‘रईस’ में शाहरुख खान के आपोजिट नजर आनेवाली है. यह उनकी डेब्‍यू फिल्‍म है. फिल्‍म अगले साल रिलीज हो चुकी है और माहिरा पाकिस्‍तान रवाना हो चुकी हैं. वहीं अली जफर ‘मेरे ब्रदर की दुल्‍हन’ और ‘तेरे बिन लादेन’ जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुके हैं. इनदिनों वे शाहरुख खान और आलिया भट्ट की आगामी फिल्‍म ‘डियर जिदंगी’ की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन फिलहाल वो पाकिस्‍तान लौट चुके हैं.

पढ़े क्‍या कहते हैं बॉलीवुड सितारे :

अनुपम खेर

यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर प्रतिबंध लगाना सही है, खेर ने कहा, ‘‘ मैं मानता हूं कि कला और संस्कृति की सीमाएं नहीं होनी चाहिए, लेकिन यहां काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वे इस आतंकी हमले की निंदा करें.’ कश्मीर के उरी में किए गए इस आतंकी हमले में सेना के 18 जवान मारे गए थे.

करण जौहर

करण ने कहा था कि पाकिस्‍तानी कलाकारों का जाना आतंकवाद जैसी समस्‍याओं का समाधान नहीं है.

अनुराग कश्‍यप

कश्यप ने का कहना है कि, ‘‘करण जौहर ने बहुत अच्छी चीज कही है. अगर आप फवाद खान को वापस भेजना चाहते हैं तो ठीक है लेकिन इसके बाद आप और कौन सा कदम उठाएंगे ? आप मुझे पांच ऐसे कदम के बारे में बताएं जो इसके बाद उठाया जाएगा ?’

राकेश ओमप्रकाश मेहरा

फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा का मानना है कि सीमा पार के कलाकार आतंकवादी कृत्यों के लिए जिम्मेदार नहीं है, वे अक्सर इन चीजों में फंस जाते हैं.

वरुण धवन

उरी हमले के मद्देनजर पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड कर जाने के महराष्ट्र नव निर्माण सेना :मनसे: के फरमान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये अभिनेता वरुण धवन का कहना है कि यह सरकार को फैसला करना चाहिए कि ऐेसे प्रतिबंधों से क्या आतंकवाद रुक सकता है.

जूही चावला

जूही चावला का कहना है कि,’ हमारी बुद्धि भ्रष्‍ट हो रही है, यही हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें