23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ये हैं राजकपूर की बोल्‍ड अभिनेत्रि‍यां, डिंपल कपाडिया से लेकर…

अभिनेता-निर्माता-निर्देशक राज कपूर का आज 91वां जन्‍मदिन है. उन्‍होंने कई हिट‍ फिल्‍में दी और समाज की वास्‍तविकता को दर्शाते हुए उन्‍होंने ‘प्रेम रोग’ जैसी फिल्‍म का निर्माण किया. राज कपूर की फिल्‍मों में एक और विशेषता यह थी कि उन्‍होंने अपनी फिल्‍मों में अभिनेत्रि‍यों को बोल्‍ड किरदार में पेश किया. 50-60 के दशक में अभिनेत्रि‍यां […]

अभिनेता-निर्माता-निर्देशक राज कपूर का आज 91वां जन्‍मदिन है. उन्‍होंने कई हिट‍ फिल्‍में दी और समाज की वास्‍तविकता को दर्शाते हुए उन्‍होंने ‘प्रेम रोग’ जैसी फिल्‍म का निर्माण किया. राज कपूर की फिल्‍मों में एक और विशेषता यह थी कि उन्‍होंने अपनी फिल्‍मों में अभिनेत्रि‍यों को बोल्‍ड किरदार में पेश किया. 50-60 के दशक में अभिनेत्रि‍यां ऐसे किरदारों में नजर नहीं आती थी लेकिन राजकपूर की फिल्‍मों में कई अभिनेत्रि‍यां बोल्‍ड अवतार में नजर आई.

डिंपल कपाड़िया

Undefined
ये हैं राजकपूर की बोल्‍ड अभिनेत्रि‍यां, डिंपल कपाडिया से लेकर... 7

राज कपूर को फिल्‍म ‘मेरा नाम जोकर’ बनाने में लगभग 6 साल लगे, लेकिन फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इसके बाद भी वे हारे नहीं और उन्‍होंने डिंपल कपाडिया और ऋषि कपूर को लेकर फिल्‍म ‘बॉबी’ का निर्माण किया. फिल्‍म में डिंपल ने अपने बोल्‍ड किरदार से दर्शकों को हैरान कर दिया. फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट रही और दर्शकों ने डिंपल और ऋषि कपूर की जोड़ी को बेहद पसंद किया. इस फिल्‍म के बाद टीनएज लवस्‍टोरी का एक नया ट्रेंड चल पड़ा और कई फिल्‍में बनी.

मंदाकिनी

Undefined
ये हैं राजकपूर की बोल्‍ड अभिनेत्रि‍यां, डिंपल कपाडिया से लेकर... 8

राज कपूर की एक और हिट फिल्‍म ‘राम तेरी गंगा मैली’ तो आपको याद होगी ही. इस फिल्‍म के गाने आज भी हिट है. इस फिल्‍म से राज कपूर ने अभिनेत्री मंदाकिनी भी नजर आई थी. यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. फिल्‍म में राज कपूर के बेटे राजीव कपूर ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

जीनत अमान

Undefined
ये हैं राजकपूर की बोल्‍ड अभिनेत्रि‍यां, डिंपल कपाडिया से लेकर... 9

अभिनेत्री जीनत अमान ने राज कपूर निर्मित फिल्‍म ‘सत्‍यम शिवम् सुदंरम’ में काम किया था. जीनम अमान फिल्‍म में बोल्‍ड किरदार में नजर आई और अपनी एक्टिंग से दर्शकों को हैरान किया. फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्‍म में उनके भाई शशि कपूर ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई थी. इस फिल्‍म से जीनत अमान के करियर में एक नया मोड़ आया था. इसके बाद उन्‍होंने कई और हिट फिल्‍मों में काम किया.

पद्मिनी

Undefined
ये हैं राजकपूर की बोल्‍ड अभिनेत्रि‍यां, डिंपल कपाडिया से लेकर... 10

साउथ की कई फिल्मों में काम करने के बाद पद्मिनी को राज कपूर ने फिल्म ‘जिस देश में गंगा बहती है’ में काम किया था. फिल्‍म में उन्‍होंने बोल्‍ड किरदार निभाया था. फिल्म हिट रही और पद्मिनी को बॉलीवुड में एक नया नाम मिला. पद्मिनी ने राज कपूर के साथ फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में भी काम किया था.

वैजयंती माला

Undefined
ये हैं राजकपूर की बोल्‍ड अभिनेत्रि‍यां, डिंपल कपाडिया से लेकर... 11

राजकपूर की फिल्‍म ‘संगम’ में अभिनेत्री वैजंयती माला ने अपने बोल्‍ड अंदाज से दर्शकों को हैरान कर दिया था. ऐसा किरदार वैजयंती माला ने और किसी भी फिल्‍म में नहीं निभाया था. फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इस फिल्‍म का गाना ‘बोल राधा बोल…’ खासा चर्चित हुआ था.

नर्गिस

Undefined
ये हैं राजकपूर की बोल्‍ड अभिनेत्रि‍यां, डिंपल कपाडिया से लेकर... 12

राजकपूर और नर्गिस अभिनीत फिल्‍म ‘अवारा’ आज भी दर्शकों के जेहन में हैं. नर्गिस ने इस फिल्‍म में बोल्‍ड भूमिका निभाई थी. फिल्‍म में कई रोमांटिक सीन भी फिल्‍माये गये थे. फिल्‍म के गानों को भी दर्शकों ने खासा पसंद किया था. फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें