24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”बाजीराव मस्तानी” फिल्म पर रोक की मांग करते हुए याचिका दायर

मुम्बई: संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में दिवंगत राजा श्रीमंत बाजीराव पेशवा और उनके परिवार के सदस्यों से जुडे इतिहास के साथ छेडछाड करने का आरोप लगाते हुए उस पर रोक लगाने की मांग के साथ पुणे की एक अदालत में एक याचिका दायर की गयी है. याचिकाकर्ता-भारत एगेंस्ट करप्शन नामक एनजीओ […]

मुम्बई: संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में दिवंगत राजा श्रीमंत बाजीराव पेशवा और उनके परिवार के सदस्यों से जुडे इतिहास के साथ छेडछाड करने का आरोप लगाते हुए उस पर रोक लगाने की मांग के साथ पुणे की एक अदालत में एक याचिका दायर की गयी है.

याचिकाकर्ता-भारत एगेंस्ट करप्शन नामक एनजीओ चलाने वाले हेमंत पाटिल के वकील वाजिद खान ने बताया कि इस मामले पर पुणे के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस एस भुले की अदालत में 26 नवंबर को सुनवाई होगी.याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म में दिवंगत राजा बाजीराव पेशवा और उनकी पत्नियों- काशीबाई और मस्तानी के चित्रण के दौरान ऐतिहासिक तथ्यों को गलत रुप से पेश किया गया है.
याचिकाकर्ता ने कहा है कि फिल्म में ‘पिंगरा’ गाने में मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपडा एवं दीपिका पादुकोण को एक साथ नृत्य करते हुए दिखाया गया है जो इतिहास के साथ छेडछाड है. ‘पिंगरा’ नृत्य मराठी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है और उसे फिल्म में आइटम सांग के रुप में दिखाया गया है.
याचिकाकर्ता ने अपनी इस याचिका में भंसाली के अलावा प्रियंका चोपडा एवं पादुकोण को भी प्रतिवादी बनाया है. याचिका कल दायर की गयी. पहले बाजीराव पेशवा के वंशज प्रसाद राव पेशवा ने भी आरोप लगाया था कि फिल्म में दिवंगत राजा और उनकी पत्नियों का चित्रण करने में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेडछाड की गयी है. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर इस फिल्म की समीक्षा की मांग की है.फिल्म 18 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें