27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्थडे स्‍पेशल ऋषि कपूर

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्‍होंने अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया. 4 सिंतबर 1952 को जन्‍मे ऋषि कपूर स्‍वर्गीय राज कपूर के बेटे और पृथ्‍वीराज कपूर के पोते हैं, जिन्‍होंने उनके नक्‍शेकदम पर चलते हुए फिल्‍मों में काम किया और एक सफल अभिनेता के रूप में […]

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्‍होंने अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया. 4 सिंतबर 1952 को जन्‍मे ऋषि कपूर स्‍वर्गीय राज कपूर के बेटे और पृथ्‍वीराज कपूर के पोते हैं, जिन्‍होंने उनके नक्‍शेकदम पर चलते हुए फिल्‍मों में काम किया और एक सफल अभिनेता के रूप में उभरे. ऋषि कपूर ने फिल्‍म ‘मेरा नाम जोकर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था जिसमें उन्‍होंने अपने पिता का बचपन का रोल निभाया था.

बतौर अभिनेता उन्‍होंने वर्ष 1973 की फिल्‍म ‘बॉबी’ में काम किया था. इस फिल्‍म में उनके आपोजिट डि़ंपल कपाडि़या भी मुख्‍य भूमिका में थे. इस फिलम में उनके चार्मिंग किरदार को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और वे दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो गये. इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई की. इस फिल्‍म के बाद फिल्‍म ‘खेल खेल में’ भी उनकी सफल फिल्‍मों में शामिल हुई.

उन्‍होंने फिल्‍म ‘कभी-कभी’ में काम किया जिसमें उनके अलावा अमिताभ बच्‍चन, राखी, शशि कपूर और वहीदा रहमान जैसे कलाकारों ने काम किया. इस फिल्‍म ने भी उन्‍हें सफलता प्रदान की. इसके बाद वे ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘बारूद’ ‘कर्ज’, ‘प्रेम रोग, ‘नगीना’, ‘हीना’, ‘कभी-कभी’, ‘हम तुम’, ‘फना’, ‘नमस्ते लंदन’, और ‘अग्निपथ’ जैसी सुपरहिट फिल्‍म में नजर आये. इन फिल्‍मों से उन्‍होंने दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई.

ऋषि कपूर ने अभिनेत्री नीतू सिंह से वर्ष 1980 में शादी की थी. दोनों ने ‘रफू चक्कर’, ‘दूसरा आदमी’, ‘कभी-कभी’ और ‘अमर अकबर एंथोनी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्‍मों में साथ काम किया. उनके दो बच्‍चे रणबीर कपूर जो की एक अभिनेता है और रिदीमा कपूर जो एक ड्रैस डिजाइन हैं. फिल्‍म ‘खेल खेल में’ के बाद दोनों (ऋषि कपूर और नीतू सिंह) के प्‍यार की चर्चाएं होने लगी थी.

बॉलीवुड के ये चॉकलेटी हीरो आज भी अभिनय में सक्रिय हैं. फिल्‍म ‘बेशरम’ में ऋषि कपूर अपनी पत्‍नी नीतू सिंह और बेटे रणबीर कपूर के साथ नजर आये थे. हाल ही ऋषि कपूर फिल्‍म ‘ऑल इज वेल’ में अभिषेक बच्‍चन और असिन के साथ नजर आये थे. ऋषि कपूर को जन्‍मदिन की ढेर सारी बधाई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें