30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिल्‍म रिव्‍यू ”MSG” : आज के दर्शकों को ध्‍यान में रखकर बुनी गई है फिल्‍म

फिल्म: एमएसजी- मैसेंजर डायरेक्टर: गुरमीत राम रहीम सिंह, जीतू अरोड़ा कलाकार: गुरमीत राम रहीम सिंह, डेनि‍यल कालेब, फ्लोरा सैनी, जयश्री सोनी, ऑलेग्जैन्ड्रा सेमेन, जय सिंह राजपूत रेटिंग: 4 कई विवादों के फंसने के बाद और धारा 144 के लागू के बीच रिलीज हुई फिल्‍म ‘MSG- द मैसेंजर’ रिलीज हो गई है. फिल्‍म में डेरा सच्चा […]

फिल्म: एमएसजी- मैसेंजर

डायरेक्टर: गुरमीत राम रहीम सिंह, जीतू अरोड़ा

कलाकार: गुरमीत राम रहीम सिंह, डेनि‍यल कालेब, फ्लोरा सैनी, जयश्री सोनी, ऑलेग्जैन्ड्रा सेमेन, जय सिंह राजपूत

रेटिंग: 4

कई विवादों के फंसने के बाद और धारा 144 के लागू के बीच रिलीज हुई फिल्‍म ‘MSG- द मैसेंजर’ रिलीज हो गई है. फिल्‍म में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह ने मुख्‍य भूमिका निभाई है. फिल्‍म ने ‘इंसा’ की असल कहानी को ही बयान किया है. फिल्म में यह दिखाया गया है कि वह हरदिन क्या काम करते हैं, उनके मन में कैसे विचार आते हैं और बुरे लोगों से निपटने के लिए वे कौन सा तरीक अपनाते हैं.

फिल्‍म के गाने गुरमीत राम रहीम ने ही गाये हैं. आज की युवाओं को ध्‍यान में रखते हुए फिल्‍म में एक्‍शन, कॉमेडी,ड्रामा और संगीत का धमाकेदार मिश्रण किया गया है. फिल्‍म के हीरो अलग है फलेटफॉर्म अलग है लेकिन बॉलीवुड की फिल्‍मों में जो होता है वो सब भी इस फिल्‍म में है. इस फिल्‍म में सामाजिक मुद्दे को उठाया है. फिल्‍म शुरू से ही विवादों में रही इसलिए दर्शकों का भी रूझान इस ओर दिखा.

कहानी : फिल्म की शुरुआत एक हिप-हॉप गाने ‘नेवर एवर’ से होती है. आज के युवाओं को ऐसे गाने पसंद आते हैं. फिल्‍म का प्‍लॉट है ड्रग माफिया. एक डॉन है और देश में उसके कुछ नुमाइंदे हैं जो देश में बुराई फैला रहे हैं. जब डॉन है तो हीरो तो होगा ही.जी हां देश को कई बुराइयों से बचाने वाले हीरो, यानी बाबा गुरमीत राम रहीम हैं. फिल्म में राम रहीम की बुराइयों के खिलाफ संघर्ष की कहानी है.

कहानी इस तरह है कि ‘बाबा’ पर डॉक्युमेंट्री फिल्म बनाने एक विदेश पत्रकार एलिस भारत आती है. वह कहानी को आगे बढ़ाती है, वह शूट करती जाती हैं और फिल्म की कहानी आगे बढ़ती जाती है. पहला हिस्‍सा थोड़ा स्‍लो है लेकिन इंटरवल के बाद फिल्‍म दर्शकों को बांधे रखेगी. फिल्‍म में दर्शकों को हंसाने के लिए कई कॉमेडी संवादों को इस्‍तेमाल किया गया है.

फिल्म में बाबा राम रहीम का किरदार बिल्‍कुल वैसा ही है और वे अपने दर्शकों के सामने वैसे ही नजर आते हैं जैसे वह असल जीवन में अपने समर्थकों को संदेश देते हैं. फिल्म में उनकी इमेज और बात करने का स्टाइल को बढ़ा-चढाकर नहीं दिखाया गया है. वो बिलकुल वैसे ही नजर आते हैं जैसा कि वह असल में हैं. बाकी कलाकरों ने भी अपनी एक्टिंग के साथ न्‍याय किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें