23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑर्म्‍स केस : सलमान दोषी है या नहीं, इस पर अंतिम बहस आज से

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान के विरुद्ध सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में चल रहे ऑर्म्‍स एक्‍ट मामले में आज अंतिम बहस होगी. पीठासीन अधिकारी अनुपमा बिजलानी की कोर्ट में अंतिम बहस शुरू होगी. इससे पहले बचाव पक्ष के अधिवक्‍ताओं ने अपनी ओर से पूरी कोशिश की कि अंतिम बहस जल्‍द शुरू न हो पाये. लेकिन ऐसा […]

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान के विरुद्ध सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में चल रहे ऑर्म्‍स एक्‍ट मामले में आज अंतिम बहस होगी. पीठासीन अधिकारी अनुपमा बिजलानी की कोर्ट में अंतिम बहस शुरू होगी. इससे पहले बचाव पक्ष के अधिवक्‍ताओं ने अपनी ओर से पूरी कोशिश की कि अंतिम बहस जल्‍द शुरू न हो पाये. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और सलमान को अभी तक कोई राहत नहीं मिल पाई है.

जिला एवं सेंशन कोर्ट द्वारा अतिरिक्‍त गवाहों की निगरानी की याचिका खारिज कर दी गई थी. अब अंतिम बहस के अलावा और कोई रास्‍ता नहीं है. सलमान के अधिवक्‍ताओं द्वारा आज से अंतिम बहसशुरूकी जायेगी. वहीं अंतिम बहस पूरी होने के बाद ही यह निर्णय लिया जायेगा कि सलमान दोषी है या नहीं.

आपको बता दें कि कल उच्चतम न्यायालय ने काले हिरण के शिकार पर निचली अदालत से अभिनेता सलमान खान को मिली पांच साल की कैद की सजा निलंबित रखने के राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश को आज निरस्त कर दिया था. न्यायमूर्ति एसजे मुख्योपाध्याय और न्यायमूर्ति एके गोयल की खंडपीठ ने कहा कि उच्च न्यायालय कानून के मुताबिक खान की याचिका पर नए सिरे से सुनवाई करेगा.

राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. उच्च न्यायालय ने 12 नवंबर 2013 को इस मामले में 2006 की दोषसिद्धी पर स्थगन लगा दिया था और ब्रिटिश वीजा पाने के लिए उनका मार्ग प्रशस्त कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें