38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Happy B”Day ”मि. इं‍डिया” अनिल कपूर…

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता अनिल कपूर का आज अपनी 58वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 24 दिसंबर 1956 को मुबंई के चेम्‍बूर में हुआ था. वहीं जन्‍मदिन के इस मौके पर वे अपना पूरा वक्‍त अपने परिवार को देते हैं. उन्‍होंने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्‍मों में भी काम किया. उनके लिए यह वार्षिक […]

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता अनिल कपूर का आज अपनी 58वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 24 दिसंबर 1956 को मुबंई के चेम्‍बूर में हुआ था. वहीं जन्‍मदिन के इस मौके पर वे अपना पूरा वक्‍त अपने परिवार को देते हैं. उन्‍होंने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्‍मों में भी काम किया. उनके लिए यह वार्षिक पारिवारिक अनुष्‍ठान का दिन होता है. लेकिन इस मौके पर उनके बेटे हर्षवर्धन उनके साथ नहीं हैं क्‍योकि वे अपनी पहली फिल्‍म की शूटिंग को लेकर बाहर हैं.

अनिल ने अपने जन्‍मदिन के मौके पर बताया कि,’ मुझे खुशी हो रही है कि आज मेरा पूरा वक्‍त मेरी पत्‍नी सुनीता और दोनों बेटियों (सोनम कपूर और रिया कपूर) के साथ बीतेगा. लेकिन दुख इस बात का भी है कि इस मौके पर मेरा बेटा हर्षवर्धन मेरे साथ नही हैं. वो राजस्‍थान के इंटिरियर इलाके में राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्‍म ‘मिर्जिया’ की शूटिंग कर रहे हैं.

अनिल कपूर ने अपनी फिल्‍मों से दर्शकों के बीच एक अलग पहचान बनाई. अनिल ने फिल्‍म ‘चमेली की शादी’ में गाना भी गाया था. इसके बाद उन्‍होंने फिल्‍म ‘वो सात दिन’ और ‘तेरे बिना मैं नहीं’ में भी अपनी आवाज दी थी. अनिल को फिल्‍म ‘पुकार’ के लिए वर्ष 2001 में नेशनल अवार्ड से सम्‍मानित किया था. वहीं अनिल ने ‘स्‍लमडॉग मिलियनेयर’ से हॉलीवुड में कदम रखा था. उन्‍होंने टॉम क्रूज की फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल – घोस्ट प्रोटोकॉल’ में भी अहम किरदार निभाया था.

हॉलीवुड की जानामाना टीवी सीरीयल ‘ सीरीज 24’ को इंडियन वर्जन के तौर पर पेश किया गया जिसमें अनिल कपूर लीड रोल में नजर आए. अब इस सीरीज का पार्ट 2 भी बन रहा है. अनिल की बेटी सोनम कपूर इनदिनों अपनी आगामी फिल्‍म ‘डॉली की डोली’ के प्रमोशन को लेकर खासा व्‍यस्‍त हैं. सोनम ने फिल्‍म में एक ठग दुल्‍हन का किरदार निभाया है.

फिल्‍म ‘वेलकम’ के मंजनू भाई अनिल कपूर ने दर्शकों को इस फिल्‍म से खूब हंसाया था. वहीं फिल्‍म ‘राम लखन’ के गाने ‘मेरा नाम है लखन’ गाना आज भी दर्शकों के जुबान पर है. अनिल ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों को हंसाया भी रुलाया भी. इसके अलावा भी उनकी कई फिल्‍में है जिससे उन्‍होंने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें