35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिलीप कुमार की तबीयत बेहतर : डॉक्टर

मुंबई: बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत में सुधार हो रहा है. उनकी देखभाल कर रहे एक डॉक्टर ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अभिनेता को सीने में संक्रमण होने के बाद तीन दिन पहले यहां के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के प्रसिद्ध पुलमोनोलॉजिस्ट (श्वसन संबंधी रोगों के विशेषज्ञ) […]

मुंबई: बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत में सुधार हो रहा है. उनकी देखभाल कर रहे एक डॉक्टर ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अभिनेता को सीने में संक्रमण होने के बाद तीन दिन पहले यहां के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल के प्रसिद्ध पुलमोनोलॉजिस्ट (श्वसन संबंधी रोगों के विशेषज्ञ) डॉ जलील पार्कर ने कहा, ‘दिलीप साहब की तबीयत अब अच्छी है. वह यहां केवल अगले दो-तीन दिन ही रहेंगे। हम उन्हें एंटी बायोटिक दवाएं दे रहे हैं. लेकिन उनके स्वास्थ्य संबंधी जांचों में तबीयत में सुधार का पता चला है और एक्स रे में भी सुधार दिखा है.’ उन्होंने कहा, ‘चिकित्सीय रुप से वह बहुत अच्छे हैं. वह टहल रहे हैं, सब से बात कर रहे हैं और अच्छे मिजाज में हैं.’ 91 वर्षीय अभिनेता का इलाज कई डॉक्टरों की एक टीम कर रही है.

दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ और सर्दी की शिकायत के बाद शनिवार की शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चिकित्सा जांच में उनके सीने ब्रांकोनिमोनिया से ग्रस्त होने का पता चला था.पिछले साल सितंबर में दिल का दौरा पडने के बाद दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘मुगले आजम’ और ‘गंगा यमुना’ जैसी प्रसिद्ध फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभायी हैं.11 दिसंबर, 1922 को पेशावर (अब पाकिस्तान में) में जन्मे मोहम्मद युसूफ खान उर्फ दिलीप कुमार ने अपने छह दशक के फिल्म कॅरियर में 60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.वहीं कुछ दिनों पहले दिलीप कुमार और उनकी पत्‍नी सायरा बानों अभिनेता सलमान खान की बहन अर्पिता खान की शादी में शामिल हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें