35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”ट्रेजेडी किंग” दिलीप कुमार को जल्द मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

मुंबई :फेफड़े के संक्रमण के कारण दो दिन पहले एक अस्पताल में भर्ती कराए गए महान अभिनेता दिलीप कुमार की सेहत में सुधार हो रहा है और उन्हें अगले तीन-चार दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. अभिनेता का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने यह जानकारी दी. लीलावती अस्पताल के प्रसिद्ध पलमोनोलॉजिस्ट (श्वसन संबंधी […]

मुंबई :फेफड़े के संक्रमण के कारण दो दिन पहले एक अस्पताल में भर्ती कराए गए महान अभिनेता दिलीप कुमार की सेहत में सुधार हो रहा है और उन्हें अगले तीन-चार दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. अभिनेता का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने यह जानकारी दी.

लीलावती अस्पताल के प्रसिद्ध पलमोनोलॉजिस्ट (श्वसन संबंधी बीमारियों के विशेषज्ञ) डॉ जलील पार्कर ने कहा, ‘पिछले 24 घंटे से उन्हें बुखार नहीं है और उनकी हालत अब बहुत बेहतर है. उनके फेफड़ेके संक्रमण में भी सुधार है और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है. वह अगले तीन-चार दिनों में घर लौट जाएंगे.’ पार्कर ने कहा कि अभिनेता के एक्स रे और रक्त की जांचों से उनकी तबीयत में सुधार की पुष्टि हुई है.

पार्कर ने कहा कि 91 वर्षीय अभिनेता का इलाज कई डॉक्टरों की एक टीम कर रही है. सिनेमा के महानायक को सांस लेने में तकलीफ और सर्दी की शिकायत के बाद शनिवार की शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार की चिकित्सा जांच में उनके फेफड़ेके संक्रमण ब्रांकोनिमोनिया से ग्रस्त होने का पता चला.

पिछले साल सितंबर में दिल का दौरा आने के बाद दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘मुगले आजम’ और ‘गंगा यमुना’ जैसी प्रसिद्ध फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभायी है.

11 दिसंबर, 1922 को पेशावर (अब पाकिस्तान में) जन्मे मोहम्मद युसूफ खान उर्फ दिलीप कुमार ने अपने छह दशक के फिल्म करियर में 60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें